comScore

सीएए के समर्थन में रैली, हजारों हाथों ने थामा तिरंगा 

सीएए के समर्थन में रैली, हजारों हाथों ने थामा तिरंगा 

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।  भारत के राष्ट्रीय ध्वज को थामे हजारों आमजनों का हुजूम सोमवार को छिंदवाड़ा शहर में सड़कों पर निकला। सड़क पर तिरंगा ध्वज लेकर उतरे आमजनों ने नागरिकता संशोधन बिल को देश के लिए जरुरी बताते हुए कानून लागू करने का समर्थन किया। दशहरा मैदान से निकाली गई तिरंगा रैली में हर वर्ग के प्रतिनिधि शामिल रहे। नागरिक मंच के तत्वाधान में आयोजित तिरंगा यात्रा में आमजनों ने शामिल होकर सीएए लागू करने की मांग की। रैली में मुख्य आकर्षण एक किलोमीटर लंबे तिरंगे के साथ हजारों युवाओं के हाथों में लहराते तिरंगें रहे। रैली में महिलाओं की भी भागीदारी बड़ी संख्या में रही। नागरिक मंच के संयोजक भजन लाल चोपड़े केे नेतृत्व में निकाली गई रैली में प्रमुख रूप से भाजपा प्रदेश मंत्री  कन्हईराम रघुवंशी, जिला भाजपा अध्यक्ष विवेक बंटी साहू, जिला पंचायत अध्यक्ष कांता ठाकुर, महापौर कांता सदारंग,  पूर्व विधायक नाना भाउ मोहोड़, नत्थन शाह, मारोतराव खवसे, शेषराव यादव, विजय पांडे, संतोष राय विशेष रुप से मौजूद रहे। 
 सर्वधर्म सदभाव से की आरती
मैदान पर सर्वधर्म सदभाव दिखाई दिया। समापन अवसर पर भारत माता की आरती के लिए सभी वर्ग के प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही। एक साथ हजारों लोगों ने आरती में शामिल होकर भारत की कौमी एकता व अखंडता का परिचय दिया। 
दशहरा मैदान पर ही हुआ समापन
रैली नगर के बीचों बीच दशहरा मैदान से प्रारंभ हुई। रैली में भारत माता के जयकारे एवं वंदे मातरम की गूंज सुनाई दे रही थी। रैली अनगढ़ हनुमान मंदिर, फव्वरा चौक, बस स्टेण्ड, सत्कार तिराहा, पंचमुखी हनुमान मंदिर, अनगढ़ मंदिर होते हुए पुन: पोला ग्राउंड में समाप्त की गई। 
फ्री पीओके की तख्ती लहराई
रैली के दौरान तिरंगा थामे युवाओं के हाथों में सीएए के समर्थन की तख्ती दिखाई दे रही थी, वहीं कुछ युवाओं के हाथों में फ्री पीओके की तख्ती भी नजर आई। 
समर्थन में सौंपा धन्यवाद ज्ञापन
तिरंगा रैली के समापन अवसर पर दशहरा मैदान पर ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नाम धन्यवाद ज्ञापन सौंपा गया। नागरिक मंच के संयोजक भजनलाल चौपड़े ने जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया।  
 

कमेंट करें
ZzmhQ