रणधीर कपूर चाहते हैं दिवंगत भाई राजीव की संपत्ति का अधिकार, कोर्ट ने कहा - पेश करो तलाक का सबूत

Randhir Kapoor wants the right of the property of the late brother Rajiv
रणधीर कपूर चाहते हैं दिवंगत भाई राजीव की संपत्ति का अधिकार, कोर्ट ने कहा - पेश करो तलाक का सबूत
रणधीर कपूर चाहते हैं दिवंगत भाई राजीव की संपत्ति का अधिकार, कोर्ट ने कहा - पेश करो तलाक का सबूत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने फ़िल्म अभिनेता रणधीर कपूर व उनकी बहन को अपने दिवंगत भाई अभिनेता राजीव कपूर के तलाक से जुड़े आदेश की प्रति का पता लगाने को कहा है। हाईकोर्ट में राजीव के भाई रणधीर की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई चल रही हैं। याचिका में रणधीर ने अपने भाई की संपत्ति के देखरेख का अधिकार(लेटर ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन) देने का निवेदन किया है। क्योंकि राजीव की कोई वसीयत नहीं है। सोमवार को फिल्म अभिनेता रणधीर की ओर से वसीयत नामे से संबंधित याचिका (टेस्टामेंट्री पीटिशन) पर न्यायमूर्ति गौतम पटेल के सामने सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति ने रणधीर कपूर व उनकी बहन रीमा जैन को एक स्वीकृति पत्र देने को कहा कि वे अपने भाई के तलाक से जुड़े आदेश की प्रति हासिल करने व पता लगाने के लिए तर्कसंगत प्रयास करेंगे। याचिका के मुताबिक राजीव कपूर ने 2001 में आरती सबरवाल से विवाह किया था और 2003 में तलाक ले लिया था। राजीव कपूर की 9 फरवरी 2021 को मौत हो गई थी। 

इससे पहले रणधीर की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता शरण जगतियानी ने न्यायमूर्ति के सामने कहा कि उनके पास राजीव द्वारा लिए गए तलाक की प्रति नहीं है। उन्हें यह भी नहीं पता है कि कौन सी पारिवारिक अदालत ने तलाक का आदेश जारी किया है। इसलिए उन्हें कोर्ट में तलाक की प्रति पेश करने से छूट दी जाए। उन्होंने कहा कि रणधीर व रीमा ही राजीव की संपत्ति के कानूनी तौर पर उत्तराधिकारी हैं। मेरे मुवक्किल के पास कपूर द्वारा अपनी पत्नी से लिए गए तलाक के आदेश की प्रति नहीं है। हमने इसे खोजने का प्रयास किया लेकिन हमें यह नहीं मिला है। हमे यह भी नहीं पता है कि तलाक का आदेश दिल्ली या मुंबई की कोर्ट ने जारी किया है। लेकिन सार्वजनिक रुप से राजीव के तलाक लेने की कुछ सूचनाएं है। इसके बाद न्यायमूर्ति ने रणधीर को राजीव के तलाक से जुड़े आदेश की प्रति तलाश करने को कहाऔर मामले की सुनवाई स्थगित कर दी। न्यायमूर्ति ने कहा कि वे कोर्ट में तलाक के आदेश की प्रति पेश न करने की छूट देने को तैयार हैं पर पहले स्वीकृति पत्र(अंडर टेकिंग) दिया जाए

कौन है आरती सबरवाल

राम तेरी गंगा मैली जैसी सफल फिल्म के अभिनेता रहे राजीव कपूर ने 39 साल की उम्र में पेश से आर्किटेक आरती सबरवाल से विवाह किया था। पिता राज कपूर इस शादी के पक्ष में नहीं थे। इसके बावजूद राजीव ने आरती से विवाह किया पर यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और दो साल बाद ही दोनों का तलाक हो गया। आरती फिलहाल कनाडा में रहती हैं।  
 

Created On :   26 April 2021 2:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story