कांग्रेस नेता बंटी पटेल के खिलाफ रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल

Rasukas action against Congress leader Bunty Patel, sent to jail
कांग्रेस नेता बंटी पटेल के खिलाफ रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल
कांग्रेस नेता बंटी पटेल के खिलाफ रासुका की कार्रवाई, भेजा जेल


डिजिटल डेस्क  छिंदवाड़ा। चौरई में प्रदर्शन के दौरान एसडीएम से दुव्र्यवहार और कालिख पोतने के मामले में आरोपी कांग्रेस नेता बंटी पटेल पर शनिवार को रासुका की कार्रवाई की गई है। बंटी पर पुराने आठ प्रकरण दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक के एनएसए के प्रतिवेदन के आधार पर जिला दण्डाधिकारी ने बंटी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल वारंट काटा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी बंटी पटेल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं घटना को लेकर दूसरे दिन प्रशासन एक्शन मोड में रहा। बंटी पटेल के परिवार का चांद में स्थित लॉन की नापजोख और करीबी का शहपुरा में संचालित गिट्टी के्रशर सील किया गया। पूर्व विधायक गंभीर सिंह चौधरी का चौरई में स्थित पेट्रोल पंप देर शाम सील कर दिया गया। शुक्रवार को घटना के बाद एसडीएम सीपी पटेल की शिकायत पर पुलिस ने कांग्रेस नेता बंटी पटेल, पूर्व विधायक गंभीर सिंह चौधरी समेत 22 के खिलाफ प्राणघातक हमला सहित 11 धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया था। देर रात बंटी पटेल ने कोतवाली छिंदवाड़ा पहुंचकर सरेंडर कर दिया था।
घटना के विरोध में चौरई में राजस्व अमले ने काम बंद रखा:
चौरई। एसडीएम सीपी पटेल के साथ हुई घटना के विरोध में शनिवार को तहसील,एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों के अलावा पटवारियों और सचिवों ने काम बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले दोषियों को गिरफ्तार किया जाए। उन पर सख्त से सख्त कारवाई की जाए। इसके बाद ही वे काम पर लौटेंगे। शनिवार को पटवारी संघ ने तहसीलदार रायसिंह कुशराम को ज्ञापन दिया। पटवारी संघ के निर्भय सिंह वर्मा, नीरज वर्मा सहित अन्य पटवारियों ने कहा कि एसडीएम सीपी पटेल ने अतिवृष्टि और बाढ़ के दौरान दिन रात प्रभावित परिवारों की मदद की है। जनपद पंचायत में सचिवों ने सीईओ को ज्ञापन दिया।
राज्य प्रशासनिक सेवा संघ ने सीएम के नाम ज्ञापन दिया:
चौरई एसडीएम के साथ हुई घटना के विरोध में शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा संघ और संयुक्त अधिकारी कर्मचारी मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। जिले में पदस्थ सभी राज्यप्रशासनिक सेवा के अधिकारियों, तहसीलदारों व अन्य अधिकारियों ने सीएम को संबोधित ज्ञापन कलेक्टर को दिया है। ज्ञापन में तीन बिंदुओं पर मांग रखी गई है। जिसमें आरोपियों को गिरफ्तार कर कठोर कार्रवाई की जाए। एसडीएम सीपी पटेल को तत्काल जरूरी सहायता व पुलिस संरक्षण दिया जाए। साथ ही सभी राप्रसे के अधिकारियों को पूर्णकालिक सुरक्षा दी जाए।  
आरोपियों के कारोबार पर शिकंजा...
1. पंप सील, छिंदवाड़ा में टैंकर पर कार्रवाई:
आरोपी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ  एक्शन मोड में आए प्रशासन ने शनिवार को पूर्व विधायक चौधरी गंभीरसिंह के परिजनों द्वारा संचालित छिंदवाड़ा के  पेट्रोल पंप से खाद्य और आपूर्ति विभाग की टीम ने डीजल व पेट्रोल से भरा एक टैंकर जब्त किया। जबकि चौरई स्थित पंप में खाद्य और आपूर्ति विभाग और तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए पंप सील कर दिया। छिंदवाड़ा के पंप में खाद्य विभाग की टीम शुक्रवार रात ढाई बजे तक जांच मेें जुटी रही। चौरई के पंप में दिनभर जांच के बाद शाम को कार्रवाई की गई।
2. क्रेशर की लीज निरस्त, किया सील
शहपुरा में बंटी पटेल के करीबी माने जाने वाले नितिन ठाकुर का क्रेशर शनिवार को प्रशासन ने सील कर दिया। 3.900 हेक्टेयर क्षेत्र में प्रशासन द्वारा क्रेशर के लिए उक्त जमीन की लीज भी निरस्त कर दी है। प्रशासन ने हवाला दिया कि शासकीय नियमों का पालन नहीं करने पर क्रेशर संचालक के विरुद्ध ये कार्रवाई की गई है। खनिज और राजस्व अमले के संयुक्त दल ने कार्रवाई करते हुए पट्टाधारी के सुपरवाइजर जितेंद्र कनोजिया की उपस्थिति में ये कार्रवाई की है। पट्टा निरस्त करने के बाद प्रशासन ने क्रेशर के आसपास स्थित जाली को भी उखाड़ दिया। उक्त कार्रवाई में छिंदवाड़ा तहसीलदार महेश अग्रवाल, खनिज निरीक्षक विवेकानंद यादव, सुश्री स्वाती ठाकुर उपस्थित थे।
3. सात दिनों में जमा नहीं किए 21 लाख तो कुर्क होगी संपत्ति
बंटी पटेल के दूसरे करीबी जितेंद्र कनोजिया के नाम से रेत खदान थी। बताया जा रहा है कि पर्दे के पीछे से बंटी पटेल ने जितेंद्र कनोजिया के नाम से रेत खदान ली थी जिसके  21 लाख 10 हजार 120 रुपए खनिज विभाग को जमा करने थे। पिछले दिनों लीजधारी को एक माह के भीतर ये राशि जमा करने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन समय सीमा बीतने के बाद भी राशि जमा नहीं की गई थी। जिस पर प्रशासन ने जितेंद्र कनोजिया को सात दिनों के अंदर राशि जमा करने का अल्टीमेटम दिया है। राशि जमा नहीं करने पर प्रशासन कुर्की की कार्रवाई करेगा।
4. चांद में लॉन की नपाई
चांद में कांग्रेस नेता बंटी पटेल के परिवार द्वारा संचालित चंद्र वाटिका लॉन में शनिवार को प्रशासनिक अमले ने नापजोख की। लॉन कुलबहरा नदी के किनारे बना हुआ है। यहां अतिक्रमण की शिकायत और निर्माण की अनुमति को लेकर जांच की गई है। बताया जा रहा है कि एसडीएम सीपी पटेल की मौजूदगी में राजस्व अमले ने मौके पर सीमांकन और अन्य जांच की है।
- भाजपा ने कहा अमर्यादित तरीका अपनाई कांग्रेस ने- इवनाती
जनपद पंचायत अध्यक्ष वीरपाल इवनाती ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने गुंडागर्दी और अमर्यादित सभ्यता का परिचय दिया हैं। राजपत्रित अधिकारी के साथ इस तरह का अपराध अक्षम्य हैं। उन्होंने कहा कि सीसीए पर बोलने से रोकने पर पूर्व विधायक पं रमेश दुबे ने तात्कालीन एसडीएम के खिलाफ  मौन व्रत किया था। उन्होंने कहा कि विरोध के साथ-साथ सामाजिक मर्यादाओं का पालन किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने अपने स्वार्थ के लिए अमर्यादित रास्ता अपनाया हैं।

Created On :   19 Sep 2020 5:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story