ईडी के छापे से नाराज राऊत बोले -हम किसी के बाप से नहीं डरते

Raut  Angry over ED raid, said - We are not afraid of anyones father
ईडी के छापे से नाराज राऊत बोले -हम किसी के बाप से नहीं डरते
ईडी के छापे से नाराज राऊत बोले -हम किसी के बाप से नहीं डरते

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना ने पार्टी के विधायक प्रताप सरनाईक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। महाविकास आघाड़ी केघटक दल राकांपा और कांग्रेस भी शिवसेना के समर्थन में खड़ी नजर आई। जबकि भाजपा ने शिवसेना पर पलटवार किया है। मंगलवार को शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि महाराष्ट्र में जांच एजेंसी का दुरुपयोग करके कोई चाहता है कि सरकार बना लेगा तो वह मूर्ख है। शिवसेना और महाविकास आघाड़ी का एक भी विधायक सरेंडर नहीं करेगा। महाविकास आघाड़ी सरकार केवल चार साल नहीं बल्कि 25 सालों तक रहेगी। राऊत ने कहा कि सरनाईक के घर से बाहर होने पर ईडी का छापा नामर्दानगीहै। केंद्र सरकार ने आज छापे की शुरुआत की है लेकिन इसका अंत कैसे करना है यह हमें मालूम है। हम किसी के बाप से नहीं डरते हैं। यदि उन्हें गिरफ्तार करना है तो कर लीजिए। राऊत ने कहा कि भाजपा को सीधी लड़ाई लड़नी चाहिए। राऊत ने कहा कि पिछले कई सालों से केंद्रीय जांच एजेंसी, न्याय व्यवस्था और कानून सत्ताधारियों के गुलाम और नौकर की तरह बर्ताव कर रही है। राऊत ने कहा कि ईडी राजनीतिक पार्टी की शाखा के रूप में काम न करे। 

सत्ता का दुरुपयोग कर रही मोदी सरकारः शरद पवार

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र की हुकूमत को एक साल पूरा हो रहा है फिर भी भाजपा के हाथ सत्ता नहीं लगी है।भाजपा को पता लग गया है कि राज्य की सत्ता पर काबिज नहीं हो सकते, इसलिए केंद्र सरकार विरोधियों के खिलाफ सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।जबकिप्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि केंद्र सरकार केंद्रीय जांच एजेंसी का इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों के लिए कर रही है। 

कंगना का घर तोड़ना कौन सी मर्दानगी थीः दरेकर

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत द्वारा यह कहे जाने पर कि सरनाईक की गैर मौजूदगी में ईडी की कार्रवाई नामर्दगी है। विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रविण दरकेर ने उनसे पूछा कि "वह कौन सी मर्दानगी थी जब एक महिला (कगंना रनौत) की गैर मौजूदगी में पूरी फौज के साथ उसके ऑफिस को तोड़ने पहुंचे थे।’

बगैर सबूत के छापे नहीं मारती ईडीः फडणवीस

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ईडी को कुछ शिकायतें मिली होंगी अथवा उसके पास कुछ सबूत होंगे इसके बिना ईडी छापा नहीं मारती है। फडणवीस ने कहा कि जिसने कोई चूक नहीं की है उसे डरने की जरूरत नहीं है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने कहा कि सरनाईक के खिलाफ कार्रवाई का भाजपा से कोई संबंध नहीं है।

मुझे ही मालूम नहीं है कि मामला क्या है - सरनाईक

सरनाईक ने शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यालय में राऊत से मुलाकात की। सरनाईक ने कहा कि मुझे ही नहीं मालूम है कि मामला क्या है। मैं जानकारी लेने के बाद प्रतिक्रिया दूंगा। वहीं राऊत ने कहा कि मैंने सरनाईक से पूरे प्रकरण को समझा है। केवल राजनीतिक दबाव में कार्रवाई की गई है। पूरी शिवसेना उनके साथ खड़ी है। मैंने इस बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी बात की है।  

Created On :   24 Nov 2020 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story