पवार के बयान पर राऊत की सफाई- सीबीआई को जांच के लिए नहीं दिया निमंत्रण, आठवले बोले - सरकार का विसर्जन जल्द

Raut on Pawars statement - No invitation to CBI for investigation
पवार के बयान पर राऊत की सफाई- सीबीआई को जांच के लिए नहीं दिया निमंत्रण, आठवले बोले - सरकार का विसर्जन जल्द
पवार के बयान पर राऊत की सफाई- सीबीआई को जांच के लिए नहीं दिया निमंत्रण, आठवले बोले - सरकार का विसर्जन जल्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच के विरोध में नहीं होने वाले बयान पर शिवसेना ने सफाई दी है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि मीडिया पवार के बयान का गलत मतलब निकाल रहा है। पवार ने सीबीआई को जांच के लिए निमंत्रण नहीं दिया है। उन्होंने भी मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस पर विश्वास जताया है। राऊत ने कहा कि हमारा भी सीबीआई जांच का विरोध नहीं है, लेकिन मुंबई पुलिस की जांच पूरी होने दीजिए। इसके बाद यदि किसी को लगता है कि जांच में कुछ छूट गया, तो विश्व की किसी भी संस्था से जांच करा सकते हैं। राऊत ने कहा कि पवार की हमेशा भूमिका रही है कि वह कानून के दायरे में रहकर की जाने वाली जांच की मांग का कभी विरोध नहीं करते हैं। राऊत ने कहा कि सुशांत मौत मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश गैरकानूनी है। राऊत ने कहा कि शीर्ष अदालत में महाराष्ट्र सरकार ने कैविएट दाखिल किया है, क्योंकि केंद्र सरकार का रूख संघीय ढांचे के खिलाफ है। राऊत ने कहा कि सुशांत मौत मामले में शिवसेना नेता तथा प्रदेश के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम नहीं आया है। केवल मीडिया में आदित्य का नाम लिया जा रहा है। बड़े लोगों के नाम लिए बिना ऐसे मामलों में सनसनी पैदा नहीं होती है। एक सवाल के जवाब में राऊत ने कहा कि आदित्य ठाकरे कैबिनेट मंत्री हैं। इसलिए आदित्य को केंद्र सरकार को पद्म पुरस्कारों की सिफारिश करने वाली समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। महाविकास आघाड़ी सरकार के घटक दल में से किसी दल ने आदित्य का विरोध नहीं किया है। इसलिए विपक्ष को आलोचना नहीं करनी चाहिए।  

पवार परिवार में कलह पैदा न करे मीडियाः राऊत

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग करने वाले पार्थ पवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार द्वारा अपरिपक्व कहने पर शिवसेना ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि मीडिया पवार परिवार में कलह पैदा न करे। राऊत ने कहा कि पार्थ राकांपा अध्यक्ष पवार के पोते हैं, उनके बारे में मैं क्यों बोलूं। पवार के बयान से उपमुख्यमंत्री अजित पवार नाराज हैं कि नहीं यह मैं कैसे बता सकता हूं। लेकिन मुझे जहां तक जानकारी है वह नाराज नहीं हैं। राऊत ने कहा कि पार्थ ने राजनीतिक बयान दिया था। इसलिए पवार ने पार्थ को राजनीतिक जवाब दिया होगा। राऊत ने कहा कि कई बार शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे ने भी हमारे कान ऐंठे थे। पार्टी का जो प्रमुख होता है वह कई बार अपने नेता और कार्यकर्ताओं की गलती पर कान ऐंठता है। राऊत ने कहा कि पार्थ राकांपा के प्रवक्ता नहीं हैं। इस मामले में पवार परिवार के वरिष्ठ सदस्य अजित पवार, सुप्रिमा सुले और राकांपा प्रदेश अध्यक्ष व जलसांसधन मंत्री जंयत पाटील कुछ नहीं बोल रहे हैं तो मीडिया को भी नहीं बोलना चाहिए। इससे पहले बुधवार को पवार ने पार्थ को अपरिपक्व करार दिया था। पवार ने कहा था कि हम पार्थ के बयान को कौड़ी भर कीमत नहीं देते। पार्थ ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख को पत्र लिखकर सुशांत मौत मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। 

महाविकास आघाड़ी सरकार का विसर्जन जल्द होगा- आठवले 

आरपीआई अध्यक्ष तथा केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने महाविकास आघाड़ी सरकार के जल्द गिरने का दावा किया है। आठवले ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष पवार द्वारा पार्थ को लेकर दिए गए बयान से उपमुख्यमंत्री अजित नाराज होंगे। तीनों दलों के आंतरिक कलह और विद्रोह के कारण महाविकास आघाड़ी सरकार का भविष्य कुछ सही नहीं है। श्रीगणेश के विसर्जन के बाद महाविकास आघाड़ी सरकार का भी जल्द ही विसर्जन होगा। 
 

Created On :   13 Aug 2020 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story