• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Relief from Corona ... not a single infected was found on Sunday, this is the first time in the third wave

छिंदवाड़ा: कोरोना से राहत... रविवार को एक भी संक्रमित नहीं मिला, तीसरी लहर में यह पहला मौका

February 28th, 2022

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिलेवासियों के लिए राहत की बात है कि रविवार को जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला। ३१ दिसम्बर २०२१ को कोरोना की तीसरी लहर का पहला केस परासिया में मिला था। इसके बाद लगातार संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता गया। जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण फैल रहा था उसी गति से उसकी कमी आ रही है। सिम्स से रविवार को जारी रिपोर्ट में १४ मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि एक भी नया संक्रमित मिला है। तीसरी लहर में यह पहला मौका है जब पॉजिटिव की संख्या शून्य है।  
कोरोना बुलेटिन के मुताबिक रविवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शून्य रहा। जबकि १४ मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसी के साथ जिले में एक्टिव केस की संख्या ४४ पर आ गई है। हालांकि अभी १ हजार ३०४ मरीजों की रिपोर्ट सिम्स लैब में पेंडिंग है। इनमें से कुछ की रिपोर्ट सोमवार को जारी की जाएगी।
एक दिन में १२० तक केस मिले-
कोरोना की तीसरी लहर में सर्वाधिक संक्रमित मिले। कोरोना बुलेटिन के मुताबिक २३ जनवरी को एक दिन में सर्वाधिक १२० केस मिले थे। जिले के ८ हजार ७०५ मरीज कोरोना की चपेट में आ चुके है। इनमें से २ हजार ३५२ संक्रमित तीसरी लहर में सामने आए है। गनीमत है कि इस बार कोरोना से सिर्फ दो मौत हुई है।
अब एक्टिव केस की स्थिति-
छिंदवाड़ा- ०९
अमरवाड़ा- ०१
जुन्नारदेव- १०
मोहखेड़- ०४
परासिया- ०३
पांढुर्ना- ०७
सौंसर- १०