RTI से खुलासा : इन मंत्रियों के पास एक से ज्यादा सरकारी वाहन, नियमों को बता रहे धता

RTI revealing: These ministers have more than one govt vehicle, against the rule
RTI से खुलासा : इन मंत्रियों के पास एक से ज्यादा सरकारी वाहन, नियमों को बता रहे धता
RTI से खुलासा : इन मंत्रियों के पास एक से ज्यादा सरकारी वाहन, नियमों को बता रहे धता

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सरकार की खराब आर्थिक हालत के मद्देनजर मंत्रियों को सिर्फ एक वाहन के इस्तेमाल की इजाजत को कुछ मंत्री ही धता बता रहे हैं। राज्य के कृषिमंत्री पांडुरंग फुंडकर अतिरिक्त दो वाहन और उनके ही विभाग के राज्यमंत्री सदाभाऊ खोत ने अतिरिक्त 1 गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे हैं। सूचना अधिकार कानून (आरटीआई) के माध्यम से यह जानकारी सामने आई है। आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने महाराष्ट्र कृषि उद्योग विकास महामंडल मर्यादित से कृषि मंत्री और कृषि राज्यमंत्री सहित उनके विभाग के अधिकारियों को दिए गए सरकारी वाहनों की बाबत जानकारी मांगी थी।

फुंडकर के पास 2 गाड़ियों सहित 3 ड्राइवर

महाराष्ट्र कृषि उद्योग विकास महामंडल लिमिटेड द्वारा अनिल गलगली को उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार कृषिमंत्री पांडुरंग फुंडकर को 2 गाड़ियों सहित 3 ड्राइवर दिए गए हैं। जबकि राज्यमंत्री खोत को एक वाहन दिया गया। गलगली का कहना है कि कृषिमंत्री फुंडकर और खोत को मंत्री होने के नाते पहले ही एक-एक वाहन मंत्रालय से दिया गया है। इस तरह फुंडकर तीन और खोत दो सरकारी वाहनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

फुंडकर के लिए 23 लाख की नई कार 

फुंडकर द्वारा इस्तेमाल होने वाली 2 गाड़ियों के इंधन, सर्विस और मरम्मत के खर्च के तौर पर 7 महीने में रु 2 लाख 25,809 रुपए खर्च हुए हैं। जबकि उनके लिए 23 लाख खर्च कर एक नई गाडी खरीदी गई है। राज्यमंत्री खोत के लिए नई गाड़ी खरीदने पर  विभाग ने 25 लाख रुपए खर्च किए हैं। गलगली ने कहा कि दिसंबर 2005 में जारी शासनादेश के अनुसार मंत्रियों के वाहनों के काफिले को रद्द कर मंत्री के इस्तेमाल के लिए सिर्फ एक वाहन देने का प्रावधान किया गया है। 

Created On :   8 Jan 2018 2:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story