संजय गांधी ताप केन्द्र की 210 मेगावाट की चार नंबर यूनिट ठप

Sanjay Gandhi Heat Center 210 MW Unit 4 Block Unit
संजय गांधी ताप केन्द्र की 210 मेगावाट की चार नंबर यूनिट ठप
संजय गांधी ताप केन्द्र की 210 मेगावाट की चार नंबर यूनिट ठप

डिजिटल डेस्क शहडोल । संजय गांधी ताप केन्द्र मंगठार में तीन दिन से बंद दो नंबर युनिट गुरूवार को चालू हुई। युनिट का फाल्ट सुधारने तीन दिन का समय लग गया। बायलर ट्यूब में खराबी कारण बताया जा रहा था। वहीं दो नंबर युनिट के सुधरते ही210 की चार नंबर ठप हो गई। दोपहर बाद फाल्ट के चलते यह खराबी बताई गई है। गौरतलब है कि मार्च अप्रैल में बिजली की डिमाण्ड तेजी से बढ़ती है। मांग बढ़ते ही ताप केन्द्रों को फुल लोड पर चलाया जाता है । पांचवी युनिट को अण्डर लोड चलाया जा रहा था। इसी दौरान मेंटनेंस की खांमियों के चलते युनिटें दम तोडऩे लगती हैं। गुरूवार को 1340  मेगावाट बिजली उत्पादन करने वाले संगातावि में 950  मेगावाट उत्पादन लिया जा रहा था। 210  की तीन युनिट तथा 5०० की पांचवी युनिट को अण्डर लोड चलाया जा रहा था।

मतदाता सर्वे कार्य में लापरवाही पर बीएलओ सस्पेेंड- जयसिंहनगर विधानसभा के मतदान केन्द्र ३५ खाण्ड में तैनात बीएलओ रामजी मिश्रा को मतदाता सर्वे कार्य में लापरवाही भारी पड़ गई। एसडीएम एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी सोहागपुर ने  डोर टू डोर सर्वे प्रपत्र में बीएल की कोताही पाई। लापरवाही बरतने पर निलंबन की कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा। कलेक्टर ने प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए विकासखण्ड शिक्षा मुख्यालय बुढ़ार में अटैच का फरमान जारी कर दिया।
आदेशानुसार रामजी मिश्रा प्राध्यानाध्यापक माध्यमिक स्कूल खाण्ड को मतदान केन्द्र ३५ की जिम्मेदारी दी गई थी। उन्होंने डोर टू डोर सर्वे का प्रपत्र तो प्राप्त किया लेकिन सर्वे कार्य में रूचि नहीं ली। संबंधित जानकारी भी अपडेट नहीं कराई गई। परिणाम स्वारुप मतदाता सूची में किसी प्रकार का परिवर्धन व निरसन के साथ ही संशोधन का कार्य प्रभावित हुआ। उक्त कृत्य को सोहागपुर एसडीएम ने लापरवाही मानते हुए १२ फरवरी को स्पष्टीकरण मांगा था। निर्धारित समय तक कोई उत्तर न मिलने पर कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा। कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए संस्पेंशन का आदेश जारी कर दिया।

 

Created On :   22 March 2018 11:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story