• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Scindia camp can look at Chhindwara, Jyotiraditya to come with minister on 26 and CM on February 5

दैनिक भास्कर हिंदी: सिंधिया खेमे की छिंदवाड़ा पर नजर, 26 को मंत्री और 5 फरवरी को सीएम के साथ आ सकते हैं ज्योतिरादित्य

January 23rd, 2021


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। कांग्रेस से इस्तीफा देकर प्रदेश में तख्ता पलट करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की नजर कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा पर बताई जा रही है। पूर्व विधायक अजय चौरे को भाजपा में शामिल कराकर इस बात के संकेत पहले ही दिए जा चुके हैं। अब 26 जनवरी को सिंधिया खेमे के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत यहां गणतंत्र दिवस समारोह में ध्वजारोहण के लिए आ रहे हैं। जबकि 5 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रस्तावित दौरे के साथ राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के छिंदवाड़ा आने की अटकलें लगाई जा रही हैं। वैसे सीएम के प्रस्तावित दौरे का खास मकसद अब तक सामने नहीं आया है, प्रशासन जरूर कुछ छुटपुट कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन की तैयारियों में जुटा हुआ है।
प्रभारी मंत्री भी सिंधिया खेमे से हो सकते हैं-
शिवराज सरकार ने अब तक जिलों में प्रभारी मंत्री भी नियुक्त नहीं किए हैं। बताया जा रहा है कि प्रभारी मंत्री नियुक्त किए जाने पर अभी विचार चल रहा है। ऐसे में 26 जनवरी के समारोह में शामिल होने आ रहे परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि सिंधिया खेमे के मंत्री गोविंद सिंह को ही छिंदवाड़ा का प्रभारी मंत्री बनाया जा सकता है।
कमलनाथ सरकार में भी मंत्री थे राजपूत-
गणतंत्र दिवस समारोह में शरीक होने आ रहे प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत कमलनाथ सरकार में भी मंत्री थे। उस समय भी उनके पास परिवहन विभाग की ही जिम्मेदारी थी। जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के साथ उन्होंने भी मंत्री पद और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव के बाद शिवराज सरकार में फिर उसी ओहदे से नवाजा गया है।
चला चली की बेला... चौरे के बाद और कौन से चेहरे-
राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चाओं के मुताबिक सिंधिया खेमा छिंदवाड़ा का किला ढहाने को आतुर है। इसी के तहत पिछले दिनों संतरांचल के कद्दावर नेता व पूर्व विधायक अजय चौरे को भाजपा में शामिल कराया गया। कहा जा रहा है कि कांग्रेस से चला चली की बेला अभी खत्म नहीं हुई है। ऐसे और भी चेहरे हैं जिनसे सिंधिया खेमा संपर्क बनाए हुए है। प्रस्तावित दौरे में इसकी झलक भी दिखाई दे सकती है।

खबरें और भी हैं...