• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • SDM positive, Corona's century in Shahdol district - 16 new patients found in 24 hours, active case 49

दैनिक भास्कर हिंदी: एसडीएम पॉजिटिव, शहडोल जिले में कोरोना का शतक - पिछले 24 घंटों में 16 नए मरीज मिले, एक्टिव केस हुए 49

August 8th, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में एसडीएम संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शाम को छह अन्य पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह पिछले 24 घंटे में जिले में 16 नए मरीज पाए गए हैं। ये सभी पहले संक्रमित मिले मरीजों के प्राइमरी कॉन्टैक्ट वाले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में लगी हुई है। एसडीएम के संपर्क में उनके कार्यालय के कर्मचारियों के साथ-साथ कई विभागों के अधिकारी भी हैं।
 पिछले तीन दिनों के भीतर तीन वरिष्ठ अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इससे पहले डीएसपी और एडिशनल एसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। सभी को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। फिलहाल एसपी कार्यालय को सील करते हुए तीनों अधिकारियों के आवासीय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय और कलेक्ट्रेट में काम कम संख्या में कर्मचारी पहुंचे थे।
एक दिन में मिले 7 नए मरीज 
इससे पहले गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में छह लोग पॉजिटिव मिले थे। इनमें से तीन पुराने गांधी चौक के पास के हैं, जबकि तीन अन्य सोहागपुर क्षेत्र के। सभी पहले पॉजिटिव मिले लोगों के संपर्क के हैं। वहीं शुक्रवार सुबह एसडीएम की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि शाम को छह लोग पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से पांच सोहागपुर में संक्रमित मिले लैब टेक्नीशियन के कॉन्टैक्ट वाले हैं, जबकि एक धनपुरी का युवक है। इस तरह अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 107 हो गई है। हालांकि 58 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जिले में वर्तमान में कोरोना के कुल एक्टिव केस 49 हो गए हैं। 
कलेक्टर भी होम क्वारेंटीन
एसडीएम के पॉजीटिव आने के बाद कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह भी क्वारेंटीन हो गए हैं। शुक्रवार को वे कार्यालय नहीं गए। इसके साथ ही उन्होंने सभी कार्यालयों में भी दो से तीन कर्मचारियों को जाने के निर्देश दिए थे, ताकि भीड़भाड़ न बढ़े। भास्कर से चर्चा में उन्होंने बताया कि शनिवार और रविवार को छुट्टी है, इसलिए कार्यालय बंद ही रहेंगे। सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियों की सैंपलिंग कराई जाएगी। वे स्वयं भी अपनी रिपीट सैंपलिंग कराएंगे।   
बैठकों में शामिल रहे हैं एसडीएम
एसडीएम पिछले तीन-चार दिनों में दो से तीन बैठकों में शामिल हुए हैं। बैठक में अन्य विभागों के अधिकारी भी थे। फिलहाल एसडीएम के प्राइमरी कॉन्टैक्ट में 18 से 20 लोगों की सूची तैयार की गई है। इधर भाजपा जिला अध्यक्ष भी होम क्वारेंटीन हो गए हैं। वे डीएसपी के कॉन्टैक्ट में आए थे। हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन एहतियातन पांच दिनों तक क्वारेंटीन रहेंगे। पांच दिन बाद फिर से उनके सैंपल की जांच की जाएगी।
 

खबरें और भी हैं...