आंध्रप्रदेश में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा मामला

Second case of Kovid-19 infection in Andhra Pradesh (Lead-1)
आंध्रप्रदेश में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा मामला
आंध्रप्रदेश में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा मामला
हाईलाइट
  • आंध्रप्रदेश में कोविड-19 संक्रमण का दूसरा मामला (लीड-1)

अमरावती, 19 मार्च (आईएएनएस)। लंदन से कुछ दिन पहले ही आंध्र प्रदेश लौटे एक व्यक्ति की गुरुवार को कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

राज्य में कोरोनावायरस का यह दूसरा मामला है। संक्रमित व्यक्ति 15 मार्च को लंदन से वापस लौटा था। बाद में कोविड-19 संक्रमण के संदिग्ध लक्षण सामने आने के बाद उसे ओंगोल शहर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अधिकारियों ने कहा, नमूने तिरुपति की वायरोलॉजी लैब में भेजे गए थे। रिपोर्ट में व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है।

राज्य में संक्रमण का दूसरा मामला सामने आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग सर्तक हो गया है। ओंगोल अस्पताल की चिकित्सा स्टाफ को सभी सावधानी बरतने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

राज्य में कोरोनावायरस संक्रमित पहले मामले की पुष्टि पिछले हफ्ते नेल्लोर जिले में हुई थी। यहां इटली से लौटे एक युवा में यह परीक्षण पॉजिटिव आया था। उसका अस्पताल में अभी भी इलाज चल रहा है।

कोरोनावायरस के संदिग्ध लक्षणों के चलते बुधवार को तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा, कोविड-19 संक्रमण को लेकर अब तक कुल 109 लोगों की जांच की गई है, जिसमें से 94 लोगों में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। दो लोगों में इसकी पुष्टि हुई है और 13 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी शिक्षण संस्थानों को गुरुवार से बंद करने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

 

Created On :   19 March 2020 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story