दैनिक भास्कर हिंदी: शहडोल संभाग में कोरोना से दूसरी मौत, 12 नए मरीज मिले 

July 29th, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । संभाग में कोरोना से दूसरी मौत हुई है। अब तक दोनों मौतें उमरिया जिले में ही हुई हैं। नगर केचपहा कॉलोनी निवासी 35 वर्षीय युवक (पटवारी) की कटनी में तीन दिन पहले इलाज के दौरान मौत हो गई थी। उनको सांस लेने में तकलीफ थी। सोमवार रात कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना से पहली मौत 23 मई को हुई थी। वहीं संभाग में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। उमरिया जिले में सात, शहडोल में तीन और अनूपपुर जिले में दो पॉजीटिव केस मिले हैं। 
बताया जाता है कि युवक का करीब पांच माह से इलाज चल रहा था। उनको लीवर संबंधी समस्या थी। सांस लेने में दिक्कत के बाद शनिवार को कटनी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां युवक को कोरोना संदिग्ध मानते हुए जिला चिकित्सालय कटनी भेज दिया गया। वहां पहुंचते ही युवक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया और अगले दिन प्रोटोकॉल के तहत कटनी में ही दफना दिया गया। परिवार वापस उमरिया आ गया था। सोमवार रात आई रिपोर्ट में मृतक सहित परिवार के तीन सदस्य कोरोना पॉजीटिव मिले हैं। इसमें माता-पिता और मृतक का भाई शामिल हैं। 
संपर्क में अब तक 50 लोगों का पता चला
कटनी से जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को कंटनेमेट करते हुए परिवार के संक्रमित मिले सदस्यों को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। दिनभर स्वास्थ्य विभाग की टीम परिवार के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करती रही। इनमें परिवार के छह अन्य सदस्यों सहित प्रारंभिक तौर पर संपर्क में आए करीब 50 लोगों का पता चला है। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव भी कॉलोनी पहुंचे। चूंकि मृतक परिवार में दो अन्य सदस्य भी शासकीय सेवा में है। लिहाजा उन्होंने पूरे प्रकरण में संवेदना के साथ सुरक्षात्मक पहलुओं का जायजा लिया। निर्धारित गाइड लाइन के अनुसार कॉलोनी को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। वार्ड नंबर 9 के 105 आबादी वाले क्षेत्र में आम नागरिकों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। 
 

खबरें और भी हैं...