दैनिक भास्कर हिंदी: असली पुलिस को देखते ही नकली एएसआई के होश उड़े, किया गिरफ्तार

October 28th, 2019


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/धनोरा जागीर। बटकाखापा थाना क्षेत्र के अनखावाड़ी बाजार में वर्दीधारी युवक व्यापारियों और लोगों पर रौब झाड़ता घूम रहा था। फर्जी पुलिस को पहचानते लोगों को समय नहीं लगा। लोगों ने थाने में इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फर्जी एएसआई से उसका आईडी और किस थाने में पदस्थ है इसकी जानकारी मांगी तो उसके होश उड़ गए। पुलिस ने युवक को पकड़कर थाने लाया। जिसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि शनिवार को चमारी उर्फ कृष्णा पिता रुपलाल धुर्वे (21) पुलिस की एएसआई की वर्दी पहनकर अनखावाड़ी बाजार में घूम रहा था। वर्दी का रौब दिखाते युवक पर संदेह होने पर बटकाखापा निवासी अभिषेक सूर्यवंशी ने पुलिस को सूचना दी। इस सूचना पर कृष्णा धुर्वे को पकड़ा गया। आरोपी युवक के खिलाफ धारा 170, 171 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
पूछताछ में पुलिस को सुनाई रोचक कहानी...
पुलिस की गिरफ्त में आए कृष्णा ने रोचक कहानी सुनाते हुए बताया कि वह बैतूल के आमला स्थित एग्रो कंपनी में सुरक्षाकर्मी है। उसने अपने माता-पिता और ग्रामीणों को पुलिस में भर्ती होने की झूठी जानकारी दे दी थी। इस झूठ को बरकरार रखने वह एएसआई की वर्दी पहनकर गांव जा रहा था। अनखावाड़ी बाजार में वह खरीदी करने रुका था। इस दौरान उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।