पानीपुरी खाने से सात बच्चे बीमार -जिला अस्पताल में किया गया भर्ती

Seven children sick from eating panipuri, all admit to hospital
पानीपुरी खाने से सात बच्चे बीमार -जिला अस्पताल में किया गया भर्ती
पानीपुरी खाने से सात बच्चे बीमार -जिला अस्पताल में किया गया भर्ती

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। पानीपुरी खाने से शुक्रवार शाम को राजेगांव के सात बच्चे बीमार पड़ गए। दूषित पानीपुरी खाने से बच्चों को उल्टियां होने लगी। जिन्हें गंभीर अवस्था में  जिला अस्पताल में किया गया भर्ती किया गया। जहां सभी का इलाज जारी है।

बच्चों ने पानीपुरी खाई थीं
अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को राजेगांव आए पानीपुरी वाले से गांव के बच्चों ने पानीपुरी खाई थी। पानीपुरी का पानी या आलू का मसाला दूषित होने की वजह से सभी बच्चों को कुछ देर बाद ही उल्टियां होने लगी। हालत में सुधार न होने पर परिजनों ने बच्चों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। इलाज के बाद बच्चों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

इनकी हालत बिगड़ी
दूषित पानीपुरी खाने से राजेगांव निवासी 6 वर्षीय अदिति पिता सचिन भादे, 9 वर्षीय आयुषी पिता सचिन भादे, 5 वर्षीय मयंक पिता उमेश फरकारे, 3 वर्षीय अनाया पिता उमेश फरकारे, 16 वर्षीय योगेश पिता कृष्णा डिगरसे, 13 वर्षीय शिवम पिता कृष्णा डिगरसे, 18 वर्षीय रजनी पिता मानकराम डिगरसे बीमार हुए है। जिन्हें इलाज के लिए वार्ड में भर्ती कराया गया है। 

तेंदूपत्ता तोड़ने गई महिला पर जंगली सूअर ने किया हमला
दक्षिण वन परिक्षेत्र के ग्राम कोचेवाड़ा में तेंदूपत्ता तोडऩे गई एक महिला पर वन्यप्राणी जंगल सुअर ने हमला कर दिया। जिसके बाद घायल महिला 58 वर्षीय होलन बाई नेवारे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लामता में प्राथमिकी उपचार के बाद रिफर पर जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। परिक्षेत्र सहायक हेमंत मर्सकाले ने बताया कि विगत 1 मई से तेंदूपत्ता तुड़वाई का कार्य किया जा रहा है, जिसके लिए ग्रामीण लोग सुबह से ही जंगल में तेंदूपत्ता तोडऩे चले जाते है। आज 24 मई शुक्रवार की सुबह ग्राम कोचेवाड़ा निवासी होलन बाई नेवारे अपने परिवार के साथ तेंदूपत्ता तोडऩे जंगल गई हुई थी। इस दौरान ही वन्यप्राणी जंगली सूअर ने उसके पैर पर हमला कर दिया। जिससे उसके पैर में जंगली सुअर के काटने के निशान है, जंगली सुअर के हमले से घबराई महिला ने जब शोर मचाया तो आसपास तेंदूपत्ता तोड़ रहे लोग दौड़े और जंगली सूअर को वहां से खदेड़कर महिला को बचाया। घायल महिला को नियमानुसार वनविभाग की ओर से उपचारार्थ एक हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की गई है।
 

Created On :   25 May 2019 7:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story