शहडोल में भयावह होता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में सात मरीजों की मौत

Seven coroner deaths in 24 hours due to horrific corona infection in Shahdol
शहडोल में भयावह होता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में सात मरीजों की मौत
शहडोल में भयावह होता कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में सात मरीजों की मौत

डिजिटल डेस्क शहडोल । संभाग में कोरोना संक्रमण भयावह होता जा रहा है। पिछले 24 घंटे के भीतर शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना से सात मरीजों की मौत हुई है। इनमें दो अनूपपुर, एक उमरिया और चार लोग शहडोल जिले के हैं। प्रोटोकॉल के तहत सभी शवों का अंतिम संस्कार मंगलवार को शहडोल स्थित अलग-अलग श्मशान घाटों में किया गया।  मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार शहडोल नगर निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत तडक़े करीब तीन बजे हुई। उनको 3 अप्रैल को सांस लेने में दिक्कत होने पर भर्ती कराया गया था। बीपी की भी समस्या थी। सोमवार सुबह करीब 7 बजे शहडोल जिले के घोरसा निवासी 55 वर्षीय मरीज की मौत हुई है। वे 28 मार्च से यहां भर्ती थे, लेकिन उनकी हालात में कोई सुधार नहीं हुआ। इससे पहले शहडोल नगर रहने वाले दो अन्य मरीजों की मौत भी सोमवार रात में हुई है। दोनों की उम्र 50 वर्ष से अधिक है। सांस लेने में तकलीफ होने पर यहां भर्ती कराया गया था। हालांकि इसकी जानकारी मेडिकल कॉलेज से नहीं दी गई। श्मशान घाट में दोनों का प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। 
शवों का प्रोटोकाल के तहत शहडोल में ही हुआ अंतिम संस्कार 
संभाग के तीन अन्य मरीजों की मौत भी मेडिकल कॉलेज में हुई हैं। इनमें से एक उमरिया जिले का जबकि दो मरीज अनूपपुर जिले के हैं। सोमवार रात करीब 9 बजे उमरिया जिले के नौरोजाबाद निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई। उनको यहां 7 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। सांस लेने में दिक्कत थी। इसी तरह वेंकटनगर जिला अनूपपुर निवासी 50 वर्षीय महिला की मौत तडक़े पांच बजे हुई। उनको 10 अप्रैल को यहां भर्ती कराया गया था। शुरू से ही वेंटीलेटर पर थीं। वहीं अनूपपुर के  बदरा निवासी 61 वर्षीय मरीज की मंगलवार सुबह करीब 9 बजे मौत हुई। उनको कोरोना संदिग्ध के रूप में 11 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। 12 को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 13 अप्रैल को मौत हो गई।
एक दर्जन से अधिक गंभीर 
मेडिकल कॉलेज में अभी भी एक दर्जन से अधिक मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है। उनको वेंटीलेटर पर रखा गया है, वहीं जिन सात मरीजों की 24 घंटे में मौत हुई है, वे सभी भी वेंटीलेटर पर थे। चिकित्सकों के अनुसार सोमवार रात 9 बजे से लेकर मंगलवार सुबह करीब 10 बजे के बीच सभी मौतें हुई हैं। सभी की हालत गंभीर थी। संभाग में कोरोना संक्रमण की भयावहता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अप्रैल माह के 13 दिनों में मेडिकल कॉलेज में 19 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इनमें से छह उमरिया और अनूपपुर जिले के हैं। एक छत्तीसगढ़ एक डिंडौरी और 11 शहडोल जिले के हैं। 
 

Created On :   14 April 2021 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story