दैनिक भास्कर हिंदी: महिला के साथ अश्लील हरकत करने वाला ढोंगी बाबा गिरफ्तार

December 9th, 2017

डिजिटल डेस्क,मुंबई । भोलीभाली महिलाओं को अंधश्रद्धा के नाम पर ठगने और उनके शोषण की खबरें आए दिन सामने आती रहतीं हैं बावजूद इसके कई बार महिलाएं बाबाओं के झांसे में जाती हैं। ऐसा ही वाकया महानगर में घटित होने के पहले ही पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा।  नालासोपर इलाके में भूत भगाने के नाम पर एक महिला के साथ अश्लील हरकत करनेवाले ढोंंगीबाबा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के मुताबिक बाबा का नाम रमेश यादव है। वह नालासोपारा के भावशेतपाडा इलाके में रहता है। 

बेटे पर भूतबाधा की आशंका से गई थी बाबा के पास

शुरुआती जांच में पता चला है कि बेटे पर भूतबाधा होने की आशंका के चलते  महिला अपनी बहन के साथ ढोंगीबाबा के पास गई थी। जहां ढोंगी बाबा यादव बेटे का भूत भंगाने से पहले महिला के साथ अश्लील हरकत करने लगा।  

बाबा के पास से पुलिस ने जब्त की ढेरों सामग्री

यादव की हरकत से घबराई महिला ने बाबा के खिलाफ तुर्लीज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया।   महिला की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ढोंगीबाबा यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने ढोगी बाबा के कमरे से ताबीज,तीन बोतल व नारियल सहित अन्य समाग्री बरामद की है। पुलिस ने ढोंगीबाबा यादव के खिलाफ महिला के साथ अश्लील हरकत करने सहित अघोरी प्रथा व जादू टोना विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया है।

जेल में सजा भुगत रहे कई पाखंडी बाबा

साध्वी के रेप केस में आरोपी राम रहीम के जेल जाने के बाद देश भर में ढोंगी बाबाओं का कारनामा एक के बाद एक सामने आए हैं। महाराष्ट्र के रत्नागिरी से विगत दिनों पुलिस ने एक ऐसे ही बाबा को गिरफ्तार किया था।  कुछ माह पूर्व अखाड़ा परिषद की लिस्ट में बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम, आसाराम, आसाराम का बेटा नारायण साईं, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, निर्मल बाबा, ओम बाबा समेत कई लोगों के नाम हैं।