comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शहडोल - इस्तीफे पर अड़े चिकित्सकों में से 7 छुट्टी पर गए, 2 और बच्चों की मौत

शहडोल - इस्तीफे पर अड़े चिकित्सकों में से 7 छुट्टी पर गए, 2 और बच्चों की मौत

जिला चिकित्सालय में जारी गतिरोध के बीच सीएस भी अवकाश पर गए
डिजिटल डेस्क शहडोल ।
दंत चिकित्सक को सिविल सर्जन बनाने को लेकर दो बार इस्तीफे की सामूहिक पेशकश करने वाले 21 चिकित्सकों में से सात चिकित्सक छुट्टी की अर्जी देकर अवकाश पर चले गए हैं। विरोधियों की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. डी.के. सिंह (महिला रोग विशेषज्ञ) 12 दिसंबर से ही छुट्टी पर हैं। उन्होंने पहले 4 दिन की सीएल ली और फिर 16 दिसंबर से मेडिकल लीव पर हैं। जिला चिकित्सालय में करीब दस दिन से जारी अवरोध के बीच गुरूवार तड़के दो और बच्चों की मौत हो गई है। जिले में 27 नवंबर से अब तक यह 30वीं मौत है। इनमें से 24 बच्चों की मौत जिला चिकित्सालय में हुई है। इधर, गुरुवार शाम सिविल सर्जन डॉ. जीएस परिहार भी सीएमएचओ डॉ. एम.एस. सागर को  प्रभार सौंप कर एक सप्ताह के अवकाश पर चले गए हैं।
पूर्व सीएस ने भी छुट्टी का आवेदन दिया
सिविल सर्जन के विरोध में इस्तीफे की पेशकश करने वालों में से सात चिकित्सक अवकाश पर रहे। जिला चिकित्सालय में लगातार हो रही बच्चों की मौत को लेकर सरगर्म माहौल के बीच सिविल सर्जन के पद से हटाये गए डॉ. वी.के. बारिया ने 23 से 29 दिसंबर तक की सीएल का आवेदन दिया है। इसी तरह डॉ. मनोज जायसवाल ने 23 से 25 दिसंबर तक, डॉ. बीआर प्रजापति ने 23 से 26 दिसंबर तक, डॉ. सुनील स्थापक ने 23 से 27 दिसंबर तक सीएल का आवेदन दिया है। डॉ. मुकुंंद चतुर्वेदी, डॉ. आरती ताम्रकार और डॉ. रेखा कारखुर ने भी सात दिन के मेडिकल अवकाश का आवेदन दिया है। ये सभी आवेदन बुधवार को दिए गए थे, जिन्हें सिविल सर्जन ने निरस्त कर दिया था। बावजूद इसके ये चिकित्सक आज भी ड्यूटी पर अस्पताल नहीं पहुंचे।
सिविल सर्जन छुट्टी पर गए या भेजे गये, साफ नहीं 
 जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. जी.एस. परिहार गुरुवार शाम एक सप्ताह के अवकाश पर चले गए हैं। सीएमएचओ डॉ. एम.एस. सागर को सिविल सर्जन का प्रभार सौंपा गया है। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने गुरुवार शाम इसके आदेश जारी कर दिए हैं। डॉ. परिहार स्वयं अवकाश पर गए हैं या उनको अवकाश पर भेजा गया है, इस बारे में कोई भी कुछ कहने को तैयार नहीं हैं। कलेक्टर डॉ. सतेंद्र सिंह ने सिर्फ इतना कहा कि सिविल सर्जन एक सप्ताह के अवकाश पर गए हैं, उनका प्रभार सीएमएचओ को दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. परिहार का कहना है कि उनको कुछ जरूरी काम है, इसलिए उन्होंने अवकाश लिया है। इधर सीएस का प्रभार लेने के तुरंत बाद सीएमएचओ डॉ. सागर ने जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों के साथ बैठक की, जिसमेंं इस्तीफा देने वाले चिकित्सकों को भी बुलाया गया था। बैठक में इन सभी से तत्काल काम पर लौटने के लिए कहा गया है।
बच्चों की मौत मंजूर नहीं
इस मामले की जानकारी तुरंत लूंगा। डॉक्टरों के कुछ इश्यू हैं, लेकिन इस वजह से किसी बच्चे की मौत नहीं होनी चाहिए।
-प्रभूराम चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री, मप्र
 

कमेंट करें
cGfQ5