दबंग स्टाइल में रहती है शहडोल पुलिस, कोई नहीं लगाता हेलमेट

Shahdol police live in dabang style, no one put helmets
दबंग स्टाइल में रहती है शहडोल पुलिस, कोई नहीं लगाता हेलमेट
दबंग स्टाइल में रहती है शहडोल पुलिस, कोई नहीं लगाता हेलमेट

डिजिटल डेस्क शहडोल । मुख्यालय के बार - बार चेतावनी देने के बाद भी पुलिस कर्मी हेलमेट लगाने के मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है । यही  कारण है कि इस मामले में सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है ।शहडोल पुलिस को हेलमेट लगाने की आदत नहीं है। पुलिसकर्मी दबंग स्टाइल में काला चश्मा लगाए वाहनों में घूमते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब अगर पुलिसकर्मी की बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए फोटो वायरल हुई तो दंडात्मक कार्रवाई होगी। साथ ही उनका ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा।
हेलमेट को लेकर लगातार अभियान चलता रहता है। कई बार चालानी कार्रवाई भी की जाती है। जब कार्रवाई होती है तो अक्सर सवाल उठता है कि जब पुलिसकर्मी ही हेेलमेट नहीं लगाते हैं तो आम आदमी पर दबाव क्यों बनाया जाता है। इसी को देखते हुए पुलिस मुख्यालय से निर्देश जारी हुए हैं कि अगर कोई आदमी पुलिसकर्मी को बिना हेलमेट गाड़ी चलाते हुए देखता है और उसका फोटो वॉट्सएप करता है तो उस पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह कार्रवाई थाना स्तर पर होगी। इसके लिए पुलिस मुख्यालय की तरफ से एक वॉट्सएप नंबर (7049100983) भी जारी किया गया है और साफ तौर पर कहा गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी बिना हेलमेट के बाइक चलाते हुए न दिखे। पुलिस कर्मी हेलमेट लगाने के मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है । यही  कारण है कि इस मामले में सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है ।
पहले समझाइश दी जाएगी
आदेश के मुताबिक बिना हेलमेट फोटो वायरल होने पर पहले तो संबंधित पुलिसकर्मी को समझाइश दी जाएगी। अगर इसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो फिर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उसका ड्राइविंग लाइसेंस भी निरस्त किया जाएगा।
इनका कहना है
 यह निर्देश संज्ञान में आया है। हम सभी थानों को इसकी जानकारी दे रहे हैं। इसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। अगर कोई बिना हेलमेट चलता है तो कार्रवाई की जाएगी।
सुशांत सक्सेना, एसपी शहडोल

 

Created On :   7 Dec 2017 8:13 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story