दैनिक भास्कर हिंदी: शरद पवार को उम्मींद- महाविकास आघाड़ी सरकार पूरे पांच साल टिकेगी

June 27th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने विश्वास जताते हुए कहा है कि प्रदेश की महाविकास आघाड़ी सरकार पांच साल तक टिकेगी। पुणे के बारामती में पत्रकारों से बातचीत में पवार ने कहा कि ठाकरे सरकार एकदम सुचारू रूप से चल रही है। महाविकास आघाड़ी के तीनों दलों की इसी तरीके से काम करते रहने की भूमिका है। इसलिए मुझे विश्वास है कि सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। पवार ने कहा कि महाविकास आघाड़ी के गठन के समय सरकार चलाने के लिए साझा न्यूनतम कार्यक्रम तय किए गए थे। सरकार चलाते समय कुछ न कुछ समस्याएं आती रहती हैं। महाविकास आघाड़ी में ऐसी स्थिति से निपटने के लिए समन्वय समिति गठित की गई है। जिसमें रांकापा से उपमुख्यमंत्री अजित पवार, जलसंसाधन मंत्री जयंत पाटील, शिवसेना से उद्योग मंत्री सुभाष देसाई और नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, कांग्रेस से राजस्व मंत्री बालासाहब थोरात, पीडब्ल्यूडी मंत्री अशोक चव्हाण शामिल हैं। छह प्रमुख मंत्रियों की समिति सरकार के महत्वपूर्ण और नीगित फैसलों पर चर्चा के बाद निर्णय लेती है। 

पवार ने कहा कि सत्ताधारी दलों का आपस में मिलकर सरकार चलाना एक पक्ष है। सरकार में रहते हुए अपने दलों को मजबूत करने प्रयास करते रहना दूसरा पक्ष है। सत्तारूढ़ दलों को अपने संगठन की ताकत बढ़ाने का प्रयास स्वभाविक है। इसलिए इसको लेकर तीनों दलों में तालमेल है। हममे कोई गलतफहमी और मतभेद नहीं है। 

इस बीच भारतीय रिज़र्व बैंक (आरबीआई) ने शहरी सहकारी बैंकों के प्रबंध निदेशक और पूर्णकालिक निदेशक पद पर सांसदों, विधायकों, मनपा और स्थानीय निकायों के सदस्यों को नियुक्त न करने के फैसले के सवाल पर पवार ने कहा कि मुझे आरबीआई के आदेश के बारे में पूरी जानकारी नहीं है लेकिन यदि आरबीआई ने कोई फैसला लिया है तो उसे हमें स्वीकार करना पड़ेगा। आरबीआई वित्तीय संस्थाओं की शीर्ष संस्था है। आरबीआई के आदेश का पालन करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...