शिवसेना मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती, मैं गैंगस्टर था तो मुझे मुख्यमंत्री कैसे बना दिया

Shiv Sena cant harm me,  Rane said - If I was a gangster how they make me chief minister
शिवसेना मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती, मैं गैंगस्टर था तो मुझे मुख्यमंत्री कैसे बना दिया
जमानत के बाद फिर गरजे राणे  शिवसेना मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकती, मैं गैंगस्टर था तो मुझे मुख्यमंत्री कैसे बना दिया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाले बयान को लेकर गिरफ्तारी और जमानत मिलने के बाद केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री नारायण राणे बुधवार को शिवसेना पर जमकर बरसे। राणे पुराने तेवर में नजर आए, लेकिन मुख्यमंत्री और शिवसेना के खिलाफ बोलते हुए शब्दों का चयन संभलकर कर रहे थे। उन्होंने मुख्यमंत्री का उल्लेख करते हुए महाशय शब्द का इस्तेमाल किया। जुहू स्थित अपने बंगले पर पत्रकारों से बातचीत में राणे ने कहा कि शिवसेना का कोई मेरा कुछ बिगाड़ नही सकता है। मैं शिवसेना के आंदोलन से डरता नहीं हूं। मैं अभी तक शिवसेना पर अकेले ही भारी पड़ता आया हूं। शिवसेना को लग रहा है कि हमारी सरकार स्थायी है, लेकिन ये लोग कुछ दिनों के मेहमान हैं। राणे ने कहा कि मैं ज्योतिष से पूछकर सरकार गिरने की तारीख बताऊंगा। राणे ने कहा कि मैं जब शिवसेना में था उस समय शिवसेना का जनाधार बढ़ाने में मेरा भी योगदान रहा है। पता नहीं उस वक्त उद्धव कहां थे। राणे ने कहा कि आखिर मैंने ऐसा क्या कहा कि मुख्यमंत्री को गुस्सा आ गया? मामला अदालत में है। इसलिए मैं उस वाक्य का इस्तेमाल नहीं करूंगा। लेकिन मुख्यमंत्री ने कभी ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं किया क्या? 

सीएम ने उड़ाया देश की आजादी का मजाक

राणे ने याद दिलाया कि भाजपा विधायक प्रसाद लाड ने कहा था कि जरूरत पड़ी तो शिवसेना भवन ढहा दिया जाएगा। जिसके जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा था कि ऐसी धमकी देने वाले को ऐसा थप्पड़ मारूंगा, दोबारा उठ नहीं पाएगा। राणे ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह नहीं पता है कि स्वतंत्रता दिवस को कितने साल पूरे हुए हैं? उन्होंने देश की आजादी के बारे में अज्ञानता दिखाई। देश की आजादी का मजाक उड़ाया। मुझे यह बात सहन नहीं हुई। इसलिए मेरे मुंह से वह शब्द निकल गया। जो रिकॉर्ड पर है। 

न्यूज चैनलों से नाराज हुए राणे

राणे ने कहा कि मैं सिंधुदुर्ग से जन आशीर्वाद यात्रा को शुक्रवार से दोबारा शुरू करूंगा। मैं उचित शब्दों का चयन करते सरकार की आलोचना करता हूं। राणे ने कहा कि मुझे नाशिक पुलिस से नोटिस मिला है। लेकिन अभी तक मैंने जवाब नहीं दिया। इस दौरान राणे कुछ टीवी चैनलों से नाराज नजर आए। उन्होंने कहा कि मैंने 52 साल की राजनीति में ऐसी पत्रकारिता नहीं देखी है। राणे ने कहा कि मैं अगली बार से प्रेस कॉन्फ्रेंस में टेप रिकॉर्डर भी रूखूंगा। कुछ लोग मेरे बयान को तोड़मड़ोकर पेश करते हैं। कुछ पत्रकार मेरा गलत फायदा उठाते हैं। राणे ने कहा कि मुंबई में मेरे घर के सामने आंदोलन करने वाले शिवसेना और युवा सेना के पराक्रमी लोगों का वीडियो मैं हासिल करूंगा। आंदोलन करने वाले यह याद रखें कि उनका भी घर है। उनके भी बच्चे हैं। राणे ने कहा कि अदालत का आदेश मेरे पक्ष में हुआ है। इसका मतलब है कि देश में कानून का राज है। राणे ने कहा कि मेरे घर के सामने आंदोलन करने वाले युवा सेना के 12 लोग अस्पताल में हैं। इसलिए शायद मुख्यमंत्री ने युवा सेना के पदाधिकारियों का सम्मान किया है। 

योगी आदित्यनाथ को चप्पल मारने की बात कही थी

राणे ने कहा कि मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ निर्लज्ज शब्द का इस्तेमाल किया था। राणे ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कहा था कि ‘ये योगी हैं या ढोंगी। चप्पल से मारना चाहिए।’ राकांपा अध्यक्ष शरद पवार पर बरसते हुए राणे ने कहा कि पवार साहब ने जिसको मुख्यमंत्री बनाया है, उनका संस्कार भी देखिए। वे एक मुख्यमंत्री को बोल रहे हैं कि चप्पल से मारेंगे। राणे ने कहा कि उद्धव के खिलाफ मामला दर्ज करना है या नहीं इस बारे में फैसला आदित्यनाथ को करना है। 

मैं गैंगस्टर था तो शिवसेना ने मुझे मुख्यमंत्री कैसे बना दिया?

शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ में राणे के खिलाफ तीखी टिप्पणी की गई है। शिवसेना ने कहा है कि राणे और संस्कार का कभी संबंध नहीं था। इसलिए वे केंद्रीय मंत्री पद का चोला ओढ़कर भी किसी गैंगस्टर जैसा बर्ताव कर रहे हैं। इस पर राणे ने कहा कि मुझे युति सरकार में शिवसेना ने ही मुख्यमंत्री बनाया था। यदि मैं गैंगस्टर था तो मुझे मुख्यमंत्री कैसे बना दिया। राणे ने कहा कि शिवसेना सांसद संजय राऊत संपादक बनने लायक नहीं हैं। वे केवल मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए संपादकीय लिखते हैं। मैं उन्हें 17 सितंबर के बाद जवाब दूंगा। 

मंत्रियों के जेल जाने तक चुप नहीं बैठूंगा

राणे ने कहा कि मुंबई की दिशा सालियान आत्महत्या मामले में कौन सा मंत्री लिप्त है। पुणे में पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में शिवसेना के तत्कालीन वन मंत्री संजय राठोड को इस्तीफा देना पड़ा है। राणे ने कहा कि मैं आत्महत्या के मामले में मंत्रियों के जेल जाने तक चुप नहीं बैठूंगा। मैं अदालत भी जाऊंगा। कानूनी लड़ाई लड़ूंगा। मैं देखता हूं कौन क्या करेगा। राणे ने कहा कि कुछ चीजें मुझे करने के लिए मजबूर किया गया है। 

परब के खिलाफ जाऊंगा अदालत 

राणे ने कहा कि प्रदेश के परिवहन मंत्री अनिल परब मंगलवार को मुझे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को आदेश दे रहे थे। मैंने डैकती डाली थी क्या? राणे ने कहा कि परब का रत्नागिरी के पुलिस अधिकारियों को आदेश देना कानूनी दृष्टि से कितना उचित है?  राणे ने कहा कि मैं परब के खिलाफ अदालत जाऊंगा। जबकि भाजपा विधायक आशीष शेलार ने परब के हस्तक्षेप के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। 

मुझे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था

राणे ने दावा किया कि बुधवार को रायगड के महाड की अदालत में पहुंचने तक मुझे पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया था। मैं पुलिस के आग्रह पर अदालत गया था। मैं अपनी निजी गाड़ी में बैठकर अदालत गया था। 

Created On :   25 Aug 2021 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story