स्थानीय निकाय चुनाव तैयारी में जुटी शिवसेना, उद्धव ने कहा - अब कस लो कमर

Shiv Sena is preparing for local body elections Uddhav said – get ready for it
स्थानीय निकाय चुनाव तैयारी में जुटी शिवसेना, उद्धव ने कहा - अब कस लो कमर
स्थानीय निकाय चुनाव तैयारी में जुटी शिवसेना, उद्धव ने कहा - अब कस लो कमर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाविकास आघाड़ी के सहयोगी दल कांग्रेस और राकांपा के बाद शिवसेना आगामी स्थानीय निकायों के चुनावों की तैयारी में जुट गई है। शिवसेना की ओर बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए राज्य में 12 से 24 जुलाई के बीच शिव संपर्क अभियान चलाया जाएगा। शिवसेना पक्ष प्रमुख तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पार्टी के जिला प्रमुखों को गठबंधन को लेकर चिंता किए बिना संगठन को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पार्टी के नेताओं को राज्य सरकार के कोरोना मुक्त गांव अभियान को घर-घर पहुंचाने को कहा है। गुरुवार को ठाकरे ने दादर स्थित शिवसेना भवन में पार्टी के जिला प्रमुखों के साथ बैठक की। कोरोना संकट के कारण उद्धव ने जिला प्रमुखों के साथ अलग-अलग दो सत्रों में बैठक की। शिवसेना सांसद अनिल देसाई ने कहा कि आगामी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए महाविकास आघाड़ी के तीनों दल मिलकर जो फैसला करेंगे उसी के आधार पर शिवसेना चुनाव मैदान में उतरेगी। 

पत्रकारों से बातचीत में देसाई ने कहा कि शिव संपर्क अभियान के तहत शिवसेना के नए सदस्य बनाए जाएंगे। नए वोटरों का नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही आगामी नगर निकाय चुनावों को देखते हुए तैयारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के कोरोना मुक्त गांव अभियान को घर-घर पहुंचाया जाएगा। इसके तहत गांवों में हर घरों में लोगों के स्वास्थ्य और गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों की जानकारी जुटाई जाएगी। कोरोना टीकाकरण की सुविधा और मरीजों का इलाज सुनिश्चित किया जाएगा। 

मुझ पर छोड़ों गठबंधन का फैसला 

जबकि शिवसेना के एक जिला प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हम लोगों को आगामी मनपा, नगर पालिका और जिला परिषद के चुनावों की दृष्टि से संगठन को सक्षम बनाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि आप लोग गठबंधन के फेर में पड़ने के बजाय संगठन के कामों में अपनी ताकत लगाएं। स्थानीय निकाय चुनावों में गठबंधन का फैसला मुझे पर छोड़ दीजिए। दूसरी ओर पुणे के एक कार्यक्रम में शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि यदि प्रदेश स्तर पर तीनों दलों का गठबंधन है तो आगामी मनपा, नगर पालिका और जिला परिषद चुनावों में भी शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस का गठबंधन होना चाहिए। 
 

Created On :   8 July 2021 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story