comScore

उमरेठ की शिवानी पवार ने जीता भारत कुमारी का अवार्ड, हरियाणा की मनीषा को हराया

उमरेठ की शिवानी पवार ने जीता भारत कुमारी का अवार्ड, हरियाणा की मनीषा को हराया


डिजिटल डेस्क परासिया/ छिंदवाड़ा।  जिले के उमरेठ गांव की बेटी शिवानी पवार ने मिर्जापुर उत्तरप्रदेश में आयोजित कुश्ती स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतकुमारी का अवार्ड जीता है। उसने देश का यह सर्वोच्च खिताब हरियाणा की अंतर्राष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को 10-0 के अंतर से हराकर हासिल किया।
जानकारी के अनुसार श्री सत्यनारायण सिंह खेल विकास संस्था मिर्जापुर उत्तर प्रदेश में पंडित दीनदयाल उपाध्ययाय जन्म शताब्दी वर्ष 2019 के तहत 12 और 13 अक्टूबर को महिला, पुरूष, भारत केसरी, भारत कुमारी, टाईटल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस प्रतियोगिता में देश की चुनिंदा 12 महिला पहलवानों ने भाग लिया। शिवानी ने जबदस्त प्रदर्शन करते हुए दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में उत्तरप्रदेश की सुरभि को 10-0 और सेमी फाइनल में उत्तर प्रदेश पुलिस की इंदु चौधरी को 8-0 से परास्त किया। तो वहीं फाइनल में हरियाणा की मनीषा को चित किया।
किसान की बेटी है शिवानी
शिवानी के पिता नंदलाल पवार उमरेठ गांव के किसान हैं। शिवानी की शिक्षा दीक्षा उमरेठ के हायर सेकेण्डरी विद्यालय में हुई। स्कूल शिक्षा के दौरान ही शिवानी ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई अवार्ड जीते। फिलहाल वे भोपाल में कुश्ती अकादमी में प्रशिक्षण ले रही हैं।

कमेंट करें
xsgQO