शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक की विधानसभा में गुहार - मुझे ईडी से बचाओ

Shivsena MLA pleads in assembly - save me from ED
शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक की विधानसभा में गुहार - मुझे ईडी से बचाओ
शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक की विधानसभा में गुहार - मुझे ईडी से बचाओ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मनी लांडरिंग के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने मंगलवार को विधानसभा में राज्य सरकार से क्लीनचिट की गुहार लगाई। दरअसल केंद्रीय जांच एजेंसी ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर ही मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है। ईओडब्ल्यू में इस बात की शिकायत की गई है कि सरनाईक ने एक कंपनी को एमएमआरडीए की सुरक्षा का ठेका दिलाने में भ्रष्टाचार किया है।

मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा परेशान किए जाने के मामले में बार बार सत्तापक्ष के नेताओं ने छगन भुजबल और अनिल देशमुख का नाम लिया, लेकिन सरनाईक का जिक्र किसी ने नहीं किया। इससे परेशान सरनाईक ने कहा कि मैं भी सात महीने से ईडी की जांच का सामना कर रहा हूं, लेकिन मेरा नाम कोई नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट एथॉरिटी (एमएमआरडीए) को सुरक्षा रक्षक मुहैया कराने के मामले में ईओडब्ल्यू ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की और ईडी ने भी इसी आधार पर जांच शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना का विधायक हूं, आघाडी सरकार का हिस्सा हूं इसलिए मुझ पर आरोप लगने का मतलब है सरकार पर आरोप लगना। उन्होंने कहा कि एमएमआरडीए में घोटाला हुआ या नहीं इसकी जाच की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। 

सरनाईक ने कहा कि ईओडब्ल्यू को जांच कर अपनी रिपोर्ट देनी चाहिए, अगर वे दोषी हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए और जेल भेजा जाए। अगर घोटाले के सबूत नहीं मिले, तो उन्हें क्लीनचिट दी जाए। गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि उन्होंने मामले में ईओडब्ल्यू और एमएमआरडीए से जानकारी मंगाई है। इस मामले में रिपोर्ट आने पर इसकी जानकारी दी जाएगी।    

 

Created On :   6 July 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story