शिवसेना का तंज - जरुरी तो नहीं सीएम बनने की महत्वाकांक्षा पूरी ही हो

Shivsena on BJP - not necessary that ambition of becoming CM will complete
शिवसेना का तंज - जरुरी तो नहीं सीएम बनने की महत्वाकांक्षा पूरी ही हो
शिवसेना का तंज - जरुरी तो नहीं सीएम बनने की महत्वाकांक्षा पूरी ही हो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील शिवसेना पर तंज कसते हुए कहा है कि ‘मुख्यमंत्री पद पाने की इच्छा और महत्वाकांक्षा किसी की भी हो सकती है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि यह महत्वाकांक्षा पूरी ही हो।’ बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में कहा कि अगला मुख्यमंत्री किस दल का होगा यह अभी तय नहीं हुआ है। यदि शिवसेना दावा कर रही है कि मुख्यमंत्री पद को लेकर सबकुछ तय हो चुका है तो इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है। यह चुनाव के बाद सामने आ जाएगा। पाटील ने कहा कि मेरी नजर में मुख्यमंत्री का फैसला भाजपा अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे। यदि हम अभी बता देंगे तो कोई समस्या ही नहीं बचेगी। इसलिए थोड़ा सस्पेंस बने रहने दीजिए। शिवसेना की ओर से युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश करने को लेकर पाटील ने कहा कि यह उन पर निर्भर है कि शिवसेना को किसे मुख्यमंत्री बनना है। 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का शिवसेना पर तंज 

इस बीच एक सवाल के जवाब में पाटील ने कहा कि भाजपा में आने वाले विपक्ष के विधायक और नेता अपने स्वार्थ के लिए आ रहे हैं। आने वाले नेता अपने स्वार्थ के लिए आएंगे क्योंकि उन्हें लगता है कि भाजपा की सरकार है। उनके क्षेत्र में विकास काम हो सकता है। समाज के काम के लिए सत्ता उपयोगी होगी। पाटील ने कहा कि भाजपा में शामिल होने के बाद ये नेता पार्टी के अच्छे बर्ताव के कारण घूलमिल जाते हैं। यदि सही तरीके से सम्मान नहीं मिला तो पार्टी छोड़ देते हैं। पाटील ने कहा कि आगामी समय में बड़े पैमाने पर विपक्षी दलों के विधायक भाजपा में शामिल होंगे। उन्हें पार्टी में कब शामिल करना है यह विधायकों से चर्चा के बाद फैसला किया जाएगा। पाटील ने कहा कि मुख्यमंत्री की महाजनादेश यात्रा में शिवसेना के मंत्रियों को शामिल होने को लेकर आह्वान किया जाएगा। 1 अगस्त को अमरावती के मोझरी से शुरू होने वाली महाजनादेश के मौके पर भाजपा के सभी मंत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि महाजनादेश यात्रा के शुभारंभ के मौके पर भाजपा अध्यक्ष शाह और यात्रा के समापन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहें। पर अभी तक शाह और मोदी दोनों ने अभी आने को लेकर सहमति नहीं दी है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का शिवसेना पर तंज 

मुख्यमंत्री महाजनादेश यात्रा में विदर्भ में 1232 किमी का सफर करके 44 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे। फडणवीस मराठवाड़ा में 1069 किमी सफर करके 26 विधानसभा क्षेत्र, उत्तर महाराष्ट्र में 633 किमी यात्रा करके 34 विधानसभा क्षेत्र, पश्चिम महाराष्ट्र में 812 किमी की यात्रा करके 29 विधानसभा क्षेत्र और कोंकण में 638 किमी सफर करके 15 विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। महाजनादेश यात्रा जिस जिले से होकर गुजरेगी। वहां के पालक मंत्री, विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे। महाजनादेश यात्रा का समापन 31 अगस्त को होगा। महाजनादेश यात्रा 32 जिलों से गुजरते हुए 4384 किमी की होगी। 


 

Created On :   24 July 2019 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story