डरो मत बहन, आपको सुरक्षित आपके घर पहुंचाना मेरा फर्ज है - सत्य घटना पर आधारित है फिल्म

Short film has been created with the aim of making the society aware of the growing violence with women
डरो मत बहन, आपको सुरक्षित आपके घर पहुंचाना मेरा फर्ज है - सत्य घटना पर आधारित है फिल्म
डरो मत बहन, आपको सुरक्षित आपके घर पहुंचाना मेरा फर्ज है - सत्य घटना पर आधारित है फिल्म

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दैनिक भास्कर द्वारा हमेशा ही समाज के ज्वलंत मुद्दों तथा समस्याओं के लिए काम किया जाता है ताकि समाज का हर वर्ग सुरक्षित रह सके। आज के समय में समाज में महिलाओं के साथ बढ़ रही हिंसा के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए समाज को जागरूक करने के उद्देश्य से एक शॉर्ट फिल्म बनाई गई है।

दैनिक कार्य पर निकलने वाली महिलाओं के प्रति समाज की सोच को सुधारने के लिए बनाई गई यह फिल्म एक सत्य घटना पर आधारित है, जिसमें नागपुर महानगरपालिका की अापली बस मुख्य भूमिका में है। रुकमणी इंटरटेनमेंट प्रोडक्शन प्रा.लि. द्वारा बनाई गई शॉर्ट फिल्म फर्ज को मंगलवार को मनपा परिवहन सभापति बंटी कुकड़े की उपस्थिति में रिलीज किया गया। जिसमें मीडिया पार्टनर दैनिक भास्कर है। शॉर्ट फिल्म के लेखक व डायरेक्ट निखिल शिरभाते, संगीत मुकुल काशीकर, एडिटिंग अभी तेलमोरे, प्रतीक ठाकरे, कपिल परागे, अभिनय की भाग्यश्री वैद्य, पवन कलबांदे, सतीश क्षीरसागर, सायली भुसारी, कुलदीप मोकदाम, प्रतीक कांबले ने भूमिका निभाई।

यह है स्टोरी
दफ्तर में अधिक काम के कारण एक लड़की घर जाने के लिए लेट हो गई और इसी बीच बैटरी खत्म होने के कारण उसका मोबाइल भी बंद हो गया। रात को सुनसान रास्तों से गुजरती हुई वह बस स्टॉप पर पहुंची, लेकिन अधिक रात होने के कारण वहां कोई भी वाहन दिखाई नहीं दिया। तभी उसे वहां एक व्यक्ति दिखाई दिया, तो वह डर गई। कुछ समय बाद जब दो मोटरसाइकिल सवार युवक उसे छेड़ने आए तो उस व्यक्ति ने सामने आकर उन्हें भगाया और कहा डरो मत बहन आपको घर पहुंचाना मेरा फर्ज है। तभी वहां आपली बस पहुंची और ड्राइवर ने कंट्रोल रूम में फोन कर पूछा कि एक अकेली लड़की बस स्टॉप पर खड़ी है उसे जयताला छोड़ने की जरूरत है, अनुमति मिलती है ड्राइवर-कंडक्टर उसे लेकर निकल पड़े। सुनसान रास्ते देखकर लड़की बोली, यह तो मेरे घर का रास्ता नहीं है इस पर उन्होंने कहा कि डरो मत बहन आपको सुरक्षित घर पहुंचना हमारा फर्ज है। इसके बाद घर के रास्ते में एक साइकिल सवार युवक मिला, जिसे देखकर वह डर गई  युवक बोला बहन डरो मत आपको सुरक्षित घर छोड़ना मेरी जिम्मेदारी है और उसे सुरक्षित घर पहुंचा दिया।

Created On :   4 July 2018 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story