दैनिक भास्कर हिंदी: सिद्धू बोले - पीएम मोदी फौज के कंधों पर सियासत के तीर चलाना चाहते हैं

April 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क, दवाड़ा। पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर व पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी फौज के कंधों पर सियासत के तीर चलाना चाहते हैं। अपने अंदाज में उन्होंने मोदी को रोजगार के मुद्दे पर किसी भी स्तर पर बहस की चुनौती दी। यह भी कहा कि मैं हारा तो राजनीति छोड़ दूंंगा। उन्होंने कहा कि देश में 50 फीसदी भुखमरी बढ़ी है और बीते पांच साल में 1.10 करोड़ नौकरी खत्म हुई हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री राहुल गांधी रहेंगे, सांसद नकुल नाथ और मुख्यमंत्री कमलनाथ रहेंगे तो पांच साल में 50 साल का विकास होगा। सिद्धू ने सोमवार को जिले में पांच स्थानों पर सभाएं की। पांचों सभाओं में उनके निशाने पर पीएम मोदी रहे। उन्होंने जिले के रामाकोना, चांदामेटा, कुंडा, पालाचौरई और मोहखेड़ में सभाएं की।

पूंजीपतियों की है सरकार-
चौरई के कुंडा में सिद्धू ने कहा कि देश की मोदी सरकार अंबानी और अंडानी जैसे पूंजीपतियों की सरकार है। प्रधानमंत्री ने देश की जगह पर पूंजिपतियों के लिए चौकीदार की भूमिका को निभाया है। ऐसी सरकार को अब विदा करने का वक्त है। देश में अब राहुल गांधी के नेतृत्व में नई सरकार बनाने का समय है। देश भक्ति की बात करने वाले मोदी ने सरकारी कंपनियां बंद कर अंबानी व अडानी के कारोबार को बढ़ावा दिया है, यह चौकीदार भी उन्हीं के ही हैं।

मोदी की देन पकोड़ा योजना, भगोड़ा योजना-
सिद्धू ने कहा कि मोदी भक्त मानते हैं कि वर्ष 2014 के पहले देश में सिर्फ रेलवे स्टेशन और चाय की दुकान थी। याद रहे नरेन्द्र मोदी के जन्म से पहले ही बाबा साहेब अंबेडकर ने संविधान लिख दिया था। दो योजना के लिए मोदी ऐतिहासिक रहेंगे, एक है पकौड़ा योजना और दूसरी भगौड़ा योजना।

सिर्फ वायदे किए और देश को जातपात में बांटा-
सौंसर के रामाकोना में सिद्धू ने कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के चुनाव में जो वायदे किए थे उसमें से एक भी पूरा नहीं हुआ। पांच साल में मोदी ने देश को मंदिर-मस्जिद के नाम पर बांटा है। जीएसटी और नोटबंदी के नाम पर देश का कारोबार ठप कराया है। सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस को अपना बना लो सुख-दुख का साथी बना लो, पांच साल में पचास साल का विकास होगा।  

शिवराज के 15 साल से अच्छे कमलनाथ के दो माह-
शिवराज के राज में देश में महिला अत्याचार के मामले में मप्र अव्वल रहा। वहीं छत्तीसगढ़ की 36 हजार बेटियां मुंबई में बिक गई। दो माह में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो काम किए, वह शिवराज सिंह चौहान के 15 साल के कार्यकाल से अच्छे हैं। अब किसानों के लिए पृथक से बजट का प्रावधान होगा। गरीबों को प्रतिमाह 6 हजार रुपए मिलेंगे।

गंभीर मुद्दों पर शायराना अंदाज-
शायराना अंदाज में उन्होंने कहा कि मोदी के राज में न राम मिला, न रोजगार मिला, मोबाइल चलाते बेरोजगार मिला। चौकीदार गरीब नहीं अमीर रखते हैं। चौकीदार को चौकन्ना होना चाहिए, चौकीदार निकम्मा निकला। ललित, नीरव, नरेन्द्र मोदी, बैठे अंबानी की गोदी। जिसे राफेल में 30 करोड़ रुपए की घूस दिलाई। बीएसएनएल पर हजारों करोड़ रुपए का घाटा है। मोदी ने खाली पेट योगा करवाया। खाली जेब बैंक खाता खुलवाया। खाना नहीं दिलवाया, शौचालय बनवाया।