comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

जिले में अब तक दो दर्जन पक्षियों की हो चुकी है मौत, जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे

जिले में अब तक दो दर्जन पक्षियों की हो चुकी है मौत, जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजे

डिजिटल डेस्क शहडोल । जिले में पक्षियों की मौत का सिलसिला जारी है। रविवार को भी दो पक्षी मृत मिले हैं। कल्याणपुर स्थिति विंध्या कॉलेज में एक कबूतर मृत मिला था। वहीं पुरानी बस्ती में वार्ड नंबर चार स्कूल के पास एक पक्षी मृत पाया गया। इसे कौवों ने आधा खा लिया था। वहीं कबूतर का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। 
सैंपल लेकर शनिवार शाम को रवाना होने वाला वाहन रविवार को निकला है। वाहन में रविवार सुबह विंध्या कॉलेज में मृत मिले कबूतर के सैंपल को शामिल करते हुए कुल पांच सैंपल भेजे गए हैं। इधर रविवार को सुबह ही पुरानी बस्ती में भी एक पक्षी सड़क किनारे मृत मिला। आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दी। दोपहर बाद करीब चार बजे पक्षी को विभाग की टीम उठाने के लिए पहुंची। इस बीच पक्षी को कौवों ने आधा खा लिया है। 
तीन दिन से लगातार मर रहे पक्षी
जिले में पिछले तीन दिनोंं से लगातार पक्षियों की मौत हो रही है। शुक्रवार को जिले के अलग-अलग स्थानों पर 14 कौवे मृत मिले थे। वहीं शनिवार को अगल-अलग स्थानों पर दो कबूतर मृत पाए गए थे। जबकि रविवार को भी दो मृत पक्षियों को पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने उठाया है। मृत पक्षियों को प्रॉपर डिस्पोज कर दिया गया है। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि जांच के लिए सैंपल रविवार को भोपाल भेजे गए हैं। इसकी रिपोर्ट बुधवार तक आने की संभावना है।
वर्कशॉप के ऊपर मृत पड़े कबूतर
इंदिरा चौक स्थित गणेश मंदिर के पास एक वर्कशॉप के ऊपर भी कबूतर मृत पड़े हैं। लोगों ने इसकी सूचना पशु चिकित्सा विभाग को दी। विभाग के लैब प्रभारी केके शर्मा ने बताया कि करीब आधा दर्जन मृत कबूतर छत पर हैं। उनको उतारने के लिए नगर पालिका वालों को सुबह से फोन किया गया, लेकिन कोई सहयोग नहीं मिला। इसके चलते कबूतरों ने नहीं उठाया जा सका है। वहीं सीएमओ अमित तिवारी का कहना है कि उनको कोई जानकारी नहीं मिली है। अगर ऐसा है तो सोमवार को मदद की जाएगी।
 

कमेंट करें
RsZlS