रास्ते से गायब हो गई साढ़े सात लाख की सोयाबीन, छग में मिला खाली ट्रक 

Soyabean truck disappeared from road, found empty in Chhattisgarh
रास्ते से गायब हो गई साढ़े सात लाख की सोयाबीन, छग में मिला खाली ट्रक 
रास्ते से गायब हो गई साढ़े सात लाख की सोयाबीन, छग में मिला खाली ट्रक 

डिजिटल डेस्क, शहडोल। गंतव्य तक पहुंचने के पहले ही साढ़े सात लाख की सोयाबीन रास्ते से गायब हो गई। पुलिस को खाली ट्रक छत्तीसगढ़ में मिला, लेकिन अभी तक प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। सोयाबीन लोड कर ट्रक को छग के राजनांदगांव ट्रांसपोर्ट के माध्यम से शहडोल से रवाना किया गया था।

लवे फाटक पुरानी बस्ती स्थित मेसर्स नरबदा प्रसाद गुप्ता ने 7 जून को ट्रक क्रमांक MH-40-AK-5393 में 351 बोरी जिसका वजन 211 क्विंटल था लोड कराया था। जिसकी कीमत 7 लाख 59 हजार 600 रूपए है। बायपास रोड स्थित जय लक्ष्मी ट्रांसपोर्ट के माध्यम से उक्त वाहन को बुक कराया था। सोयाबीन छग के राजनांदगांव में मेंसर्स एविस एक्सपोर्ट कंपनी के पास तक जाना था। ट्रांसपोर्ट वाले को भाड़े की राशि का एडवांस के रूप में 10 हजार जमा करा दिया गया था। दो दिन तक जब मॉल गंतव्य तक नहीं पहुंचा तो ट्रांसपोर्ट वाले से चर्चा की गई। जिसने बताया कि राजनांदगांव से 50 किलोमीटर आगे ट्रक तो खड़ा मिला है, लेकिन उसमें सोयाबीन नहीं है। चालक चांदपुर महाराष्ट्र निवासी मुनि महेश सिंह व क्लीनर गायब हैं।

इस सूचना के बाद नरबदा प्रसाद ने कोतवाली पुलिस को लिखित सूचना दी। ट्रांसपोर्ट के एक कर्मचारी के साथ पुलिस को लेकर वहां पहुंचे जहां ट्रक खड़ा था। पुलिस ट्रक को लेकर शहडोल पहुंची और ट्रांसपोर्ट के बगल में खड़ा करा दिया।

कार्रवाई की मांग
व्यापारी ने कोतवाली में दिए लिखित शिकायत में सोयाबीन वापस दिलाने के साथ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लग रहे हैं। सोयाबीन रास्ते से गायब होने के बाद वह ट्रक खाली अवस्था में मिल भी गया, जिसमें माल भेजा गया था। इसके बाद भी अभी तक किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं किया गया है।

चल रही है जांच
शिकायत मिली थी, सूचना के बाद ट्रक भी जब्त किया गया है। जांच की जा रही है। ट्रक मालिक के बयान के बाद प्रकरण दर्ज किया जाएगा। 
विकास सिंह, कोतवाली प्रभारी

Created On :   18 Jun 2018 8:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story