साइबर अपराध से जुड़े मामले की जांच के लिए पुलिस की विशेष टीम बनाए-हाईकोर्ट

Special Police team make to investigate cyber crime cases : HC
साइबर अपराध से जुड़े मामले की जांच के लिए पुलिस की विशेष टीम बनाए-हाईकोर्ट
साइबर अपराध से जुड़े मामले की जांच के लिए पुलिस की विशेष टीम बनाए-हाईकोर्ट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने कहा है कि एेसे पुलिसकर्मियों की  विशेष टीम बनाई जाए जिनके पास साइबर अपराध से जुड़े मामलों को देखने का अनुभव हो। यही नहीं इसी टीम से टाटा मोटर की सहायक कंपनी(सबसीडरी कंपनी) को मिले मानहानिपूर्ण ईमेल की जांच कराई जाए।  

पुलिस की विशेष टीम बनाए 
अवकाश जस्टिस एसजे काथावाला ने मुंबई पुलिस आयुक्त को विशेष टीम बनाने व मामले की जांच को लेकर हुई प्रगति को लेकर 22 मई तक हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है। जस्टिस ने यह निर्देश टाटा मोटर की सहायक कंपनी टाटा मोटर इंश्योरेंस ब्रोक्रिंग एंड एडवाइजरी सर्विस की ओर से दायर किए गए दावे पर सुनवाई के बाद दिया। याचिका में कंपनी कहा है कि उन्हें काल्पनिक ईमेल आईडी से निंदात्मक व मानहानिपूर्ण ईमेल मिल रहे है। जिसमें कंपनी व कंपनी के मुख्यकारी अधिकारी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।  

टाटा मोटर की सहायक कंपनी का मामला 
सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और उसने सहयोग के लिए गूगल को पत्र लिखा है जिसका उन्हें अब तक जवाब नहीं मिला है। मामले से जुड़े दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस ने कहा कि मुंबई पुलिस की साइबल सेल इस मामले की जांच कर रही है लेकिन उसे अब तक कोई सफलता नहीं मिली है। इसे देखते हुए हम मुंबई पुलिस आयुक्त को निर्देश देते है कि वह विशेष टीम का गठन करे और 22 मई तक मामले की जांच में हुई प्रगति की रिपोर्ट पेश करे।  
 

Created On :   18 May 2018 1:57 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story