सीसीटीवी से लैस होंगे एसटी बस स्टेशन, बनेंगे अत्याधुनिक शौचालय 

ST bus station will equipped with CCTV or provides facilities
सीसीटीवी से लैस होंगे एसटी बस स्टेशन, बनेंगे अत्याधुनिक शौचालय 
सीसीटीवी से लैस होंगे एसटी बस स्टेशन, बनेंगे अत्याधुनिक शौचालय 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य परिवहन महामंडल (एसटी) द्वारा एयरपोर्ट की तर्ज पर एसटी डिपो को बस पोर्ट में तब्दील किया जाएगा। औरंगाबाद, नांदेड़ और बीड़ के डिपो को बस पोर्ट में बदला जाएगा। इसमें बीड़ डिपो का काम तीन महीने में शुरू हो जाएगा। राज्य के 15 एसटी डिपो को निजी क्षेत्र की भागीदारी (पीपीपी मॉडल) आधार पर बस पोर्ट में बदला जाएगा। गुरुवार को विधान परिषद में प्रदेश के परिवहन मंत्री दिवाकर रावते ने यह जानकारी दी। सदन में राष्ट्रवादी कांग्रेस सदस्य अमर सिंह पंडित ने आधे-घंटे की चर्चा के माध्यम से मराठवाड़ा के एसटी बस डिपो की विभिन्न समस्याओं का मुद्दा उठाया था। 

सीसीटीवी कैमरोंं से होगी निगरानी

इसके जवाब में रावते ने कहा कि प्रदेश में एसटी के सभी बस डिपो में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। सीसीटीवी लगाने का काम  राज्य में दो चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में मराठवाड़ा के औरंगाबाद, परभणी, नांदेड़, उस्मानाबाद, लातूर सहित अन्य बस डिपो में सीसीटीवी लगाने का काम पूरा किया जाएगा। रावते ने कहा कि मराठवाड़ा के बस डिपो में सीसीटीवी लगाने के लिए टेंडर को मंजूरी दे दी गई है। रावते ने कहा कि अगले दो सालों में मराठवाड़ा में एसटी महामंडल की विभिन्न परियोजनाओं के लिए 127 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा।

बस डिपो में अत्याधुनिक शौचालय बनेंगे

रावते ने कहा कि एसटी बस डिपो में अत्याधुनिक शौचालय बनाए जाएंगे। इसके लिए कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) के माध्यम से 100 करोड़ रुपए की निधि उपलब्ध हुई है। बस डिपो में साफ-सफाई के लिए तीन साल का ठेका दिया गया है। रावते ने कहा कि राज्य के 129 बस स्टॉप के मरम्मत काम किया जाना है। इसमें से 13 जगहों का काम पूरा हो चुका है। 70 जगहों के काम के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।
 

Created On :   15 March 2018 2:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story