स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी कर रही पॉलिसीधारकों के साथ गोलमाल

star health insurance company doing fraud with policy holders
स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी कर रही पॉलिसीधारकों के साथ गोलमाल
पुरानी बीमारी का हवाला देकर हाथ खड़े कर रहे बीमा अधिकारी स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी कर रही पॉलिसीधारकों के साथ गोलमाल

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। प्रलोभन देकर आम लोगों को अपनी ओर बीमा कंपनी के अधिकारी आकर्षित करके प्रीमियम जमा कराने व पॉलिसी बेचने में कामयाब हो रहे हैं। पॉलिसी खरीदने वाले बीमा कंपनी में मेल करे या फिर टोल फ्री नंबर पर संपर्क करते हैं तो वहाँ से कोई जवाब ही नहीं दिया जाता है। एजेंट के साथ ही सेल्स मैनेजर व ब्रांच मैनेजर से संपर्क करने पर उनके द्वारा भी वादा किया जाता है पर इलाज के लिए किसी तरह की सहायता नहीं मिलती है। परेशान होकर पीड़ित प्रशासन के अधिकारियों को शिकायत दे रहे हैं पर वहाँ से भी कोई कार्रवाई बीमा कंपनी के विरुद्ध नहीं की जा रही है। पीड़ितों का आरोप है कि बीमा कंपनियों के द्वारा जालसाजी की जा रही है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

सीने में दर्द होने पर कराना पड़ा था अस्पताल में भर्ती 

उत्तर प्रदेश बैंक कॉलोनी सुरेन्द्र नगर अलीगढ़ निवासी यतेन्द्र गुप्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पॉलिसी क्रमांक पी/231120/01/2021/013283 का कैशलेस कार्ड भी बीमा अधिकारियों के द्वारा दिया गया था। प्रीमियम भी बीमा कंपनी को चैक के माध्यम से देते आ रहे हैं। पत्नी शक्ति गुप्ता को सीने में दर्द होने के कारण इलाज के लिए भर्ती कराना पड़ा था। उनका इलाज लगातार जारी रहा। बीमित ने लिंक अस्पताल में भर्ती कराते हुए बीमा कंपनी को कैशलेस के लिए मेल भी कराया था और टोल फ्री नंबर पर भी संपर्क किया था पर बीमा अधिकारियों ने यह कहते हुए कैशलेस से इनकार कर दिया था कि आप बिल सबमिट करेंगे तो हमारी कंपनी 24 घंटे में पूरा भुगतान कर देगी। इलाज के बाद पॉलिसीधारक ने सारे बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए थे पर बीमा अधिकारियों ने यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया की पुरानी बीमारी है और पुरानी बीमारी का क्लेम हमारी कंपनी नहीं देती है। पीड़ित ने सारे दस्तावेज दिए और डॉक्टर से भी लिखवाकर दिया कि मरीज को पुरानी बीमारी नहीं है और कोई हिस्ट्री भी नहीं है उसके बावजूद जिम्मेदार दो साल बाद भी क्लेम नहीं दे रहे हैं। पीड़ित का आरोप है कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारी आम लोगों के साथ गोलमाल करने में जुटे हैं।
 

Created On :   3 April 2023 1:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story