दैनिक भास्कर हिंदी: आवारा कुत्तों ने नोंच लिया बच्ची का सिर- चंदनगांव के पंप हाउस कॉलोनी का मामला

July 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार दोपहर चंदनगांव में आवारा कुत्तों के झुंड ने एक मासूम पर हमला कर दिया। जब तक आसपास के लोग बच्ची को बचाने दौड़े तब तक कुत्तों ने बच्ची के सिर को बुरी तरह से नोंच कर मांंस अलग कर दिया। गंभीर हालत में परिजनों ने बच्ची को निजी अस्पताल लाकर भर्ती कराया। प्राथमिक इलाज के बाद यहां से बच्ची को नागपुर रेफर कर दिया गया है। चंदनगांव के पंप हाउस कॉलोनी के बुद्धमान शेंडे ने बताया कि उनकी छह साल की बेटी नैंसी शुक्रवार दोपहर स्कूल से वापस लौटी और ड्रेस चेंज कर कॉलोनी में ही रहने वाली अपनी मौसी के घर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में चार से पांच आवारा कुत्तों ने उसे घेर लिया और हमला कर दिया। कुत्तों के काटने से नैंसी के सिर पर गहरे घाव लगे है। बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है।

सिर का मांस खोपड़ी से अलग
आवारा कुत्तों ने बच्ची के सिर में बुरी तरह से काटा है। कुत्तों के काटने से बच्ची के सिर का मांस और बाल उसकी खोपड़ी से अलग हो गया है। निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद हालत गंभीर होने पर उसे नागपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों के पास भेजा गया है।

सचिवों ने किया बैठक का बहिष्कार
छिंदवाड़ा जनपद की समीक्षा बैठक के पहले शुक्रवार को जमकर हंगामा हो गया। बढ़ा हुआ वेतन नहीं मिलने से नाराज ग्राम पंचायत सचिवों ने समीक्षा बैठक का बहिष्कार कर दिया।सचिवों ने छिंदवाड़ा जनपद सीईओ के खिलाफ नारेबाजी भी शुुरु कर दी। शुक्रवार को सरकारी योजनाओं के क्रियांवयन के लिए समीक्षा बैठक का आयोजन छिंदवाड़ा जनपद कार्यालय में आयोजित किया गया था, लेकिन बैठक के पहले ही सचिवों ने विरोध करना शुरु कर दिया।

दरअसल सचिवों की मांग थी कि शासन स्तर से बढ़ा हुआ वेतनमान देने की घोषणा कर दी गई है। लेकिन आज तक तीन महीने का बढ़ा वेतन जनपद सीईओ द्वारा नहीं दिया जा रहा है। काफी समय से सचिव इसकी मांग कर रहे है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। इसी मामले को लेकर सचिव शुक्रवार को अड़ गए और बैैठक में हिस्सा लेने से साफ मना कर दिया।