छिंदवाड़ा: सिवनी बॉर्डर पर बढ़ी सख्ती तो बैतूल से शराब तस्करी शुरू

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। अभी तक सिवनी से अवैध शराब लाकर कारोबार कर रहे तस्करों ने अब बैतूल की ओर रूख कर लिया है। यहां से बड़ी मात्रा में अवैध शराब लाकर खपाई जा रही है। सिवनी बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती बढऩे पर अब बैतूल से शराब तस्करी की जा रही है। अलसुबह लग्जरी कार की डिक्कियों में शराब लादकर छिंदवाड़ा लाई जा रही है। पिछले दिनों लावाघोघरी में दस बेटी शराब और कार जब्त की गई थी। इसी तरह गुरुवार को देहात पुलिस ने १७ पेटी शराब और तीन लग्जरी कारें जब्त की है।  
बताया जा रहा है कि शहर में सप्लाई होने वाली अवैध शराब बैतूल की है। शहर के अलावा कोयलांचल और रिंग रोड स्थित अधिकांश ढाबों में परोसी जा रही अवैध शराब बैतूल जिले की है। तस्कर बड़ी मात्रा में शराब लाकर छोटे सप्लायरों तक पहुंचा रहे है। इन तस्करों द्वारा शराब के शौकीन लोगों को घर पहुंच सेवा दी जा रही है। बैतूल बॉर्डर पर सख्ती बढ़ाने से अवैध शराब कारोबार पर अंकुश लगाया जा सकता है।
सिवनी के तस्करों को भी आरोपी बनाया-
कुंडीपुरा पुलिस ने बोरिया में छापेमारी कर एक घर से भूसे के नीचे दबाकर रखी शराब जब्त की थी। इसी तरह पातालेश्वर मंदिर के समीप रहने वाले एक कारोबारी के घर दबिश देकर बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गई थी। दोनों प्रकरणों में तस्कर सिवनी से शराब लाकर बेच रहे थे। पूछताछ के बाद सिवनी के तस्कर और ठेकेदार को भी सहआरोपी बनाया गया था।
देहात पुलिस ने मैनेजर को बनाया आरोपी-
देहात पुलिस ने बताया कि शंकर नगर निवासी आसिफ बैग के घर की छत से तीन लाख रुपए कीमत की १७ पेटी शराब जब्त की गई है। यहां से आसिफ और अस्सू लाम्बा को गिरफ्तार किया गया था। दोनों तस्करों ने बैतूल से शराब लाई थी। इस मामले में एक शराब दुकान के मैनेजर सोनू को सह आरोपी बनाया गया है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
शहर और आसपास के क्षेत्र में अवैध शराब तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। शराब उपलब्ध कराने वालों में सिवनी के दो ठेकेदारों और बैतूल शराब दुकान के मैनेजर पर कार्रवाई की जा चुकी है। इसी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी।