सुब्रोतो कप - भोपाल व इंदौर की तीन टीमें खेलेंगी राष्ट्रीय चैंपियनशिप

Subroto cup  2019 three teams will play national championships
सुब्रोतो कप - भोपाल व इंदौर की तीन टीमें खेलेंगी राष्ट्रीय चैंपियनशिप
सुब्रोतो कप - भोपाल व इंदौर की तीन टीमें खेलेंगी राष्ट्रीय चैंपियनशिप

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। जिले में पिछले चार दिनों से चल रही राज्य स्तरीय सुब्रोतो कप स्पर्धा का पिछली शाम समापन हो गया। फाइनल मैच के बाद भोपाल की दो बालक वर्ग की टीमों के साथ ही इंदौर संभाग की बालिका वर्ग की टीम का चयन राष्ट्रीय स्पर्धा दिल्ली के लिए किया गया है। चार दिनों से शहर के पुलिस मैदान और डीएचएस मैदान में चल रही सुब्रोतो कप की राज्य स्तरीय स्पर्धा में शुक्रवार को तीन मैच खेले गए। इन तीन मैच में 17 वर्ष बालिका वर्ग में इंदौर संभाग और जबलपुर संभाग के बीच मैच हुए। जिसमें इंदौर संभाग की टीम विजयी रही और जबलपुर संभाग की टीम उपविजेता रही है। इसके अलावा 17 वर्ष बालक बर्ग में डीएचएस मैदान में भोपाल व सागर संभाग के बीच मैच खेला गया। जिसमें भोपाल संभाग विजेता रहा और सागर संभाग उपविजेता रहा है। इसी तरह 14 वर्ष बालक वर्ग में खेले गए मैच में भोपाल संभाग विजेता रहा है और जनजातीय कार्य विभाग की टीम उपविजेता रही है। तीनों विजेता टीमों का चयन सुब्रोतो कप राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए किया गया है। 

सांस्कृतिक आयोजन के साथ हुआ समापन 

सुब्रोतो कप राज्य स्तरीय स्पर्धा में चौथे दिन फाइनल मैच के बाद समापन हुआ। समापन अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। बैंड की धुन निर्मला इंग्लिश मीडियम स्कूल और सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति बालाजी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दी है। समापन अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की ओर से खिलाडिय़ों को हर संभव मदद दिलाने की बात कही है। वहीं विशेष अतिथि महापौर नगर निगम कांता सदारंग ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी है। सभी अतिथियों ने खिलाडिय़ों को पुरस्कार वितरण कर उनका उत्साहवर्धन किया है। 

दिल्ली में आयोजित होगी राष्ट्रीय स्पर्धा  

सुब्रातो कप फुटबाल टूरनामेंट की राष्ट्रीय स्पर्धा दिल्ली में आयोजित होगी। राज्य स्तरीय स्पर्धा में जीतने वाली भोपाल संभाग की दो टीमें और इंदौर संभाग की बालिका वर्ग की टीम अब प्रदेश की ओर से राष्ट्रीय स्पर्धा में प्रतिनिधित्व करेंगी। सुब्रोतो कप हर साल एयर इंडिया की तरफ से आयोजित कराया जाता है और पूरे देश में स्कूल शिक्षा विभाग से खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में जिला, संभाग और राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेते हैं। 

इनका कहना है

सुब्रातो कप की राज्य स्तरीय स्पर्धा का समापन हो गया है भोपाल और इंदौर संभाग की टीमों का चयन राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए हुआ है।  एचएस झिरवार, जिला क्रीड़ा अधिकारी 

Created On :   13 July 2019 7:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story