सुशांत केस Updates: मुंबई पुलिस ने CBI को सौंपे सभी दस्तावेज, टीम ने कुक नीरज से की पूछताछ

Sushant Singh Rajput death case Live Updates CBI investigating in Mumbai Rhea Chakraborty
सुशांत केस Updates: मुंबई पुलिस ने CBI को सौंपे सभी दस्तावेज, टीम ने कुक नीरज से की पूछताछ
सुशांत केस Updates: मुंबई पुलिस ने CBI को सौंपे सभी दस्तावेज, टीम ने कुक नीरज से की पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद अब सीबीआई फुल एक्शन मोड में आ गई है। CBI की 3 टीमें केस की जांच में जुटी हुई हैं। दरअसल सीबीआई की 16 सदस्यीय टीम गुरुवार शाम को ही मुंबई पहुंच गई थी। सीबीआई टीम ने बीएमसी से क्वारंटाइन में छूट के लिए आवेदन किया जिसके चलते उन्हें क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा।

शुक्रवार सुबह से ही मुंबई में टीम ने तेजी से जांच का काम शुरू कर दिया है। CBI की SIT टीम आज सुशांत के बांद्रा स्थित फ्लैट पहुंच सकती है, यह टीम क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। वहीं रिया चक्रवर्ती पर भी शिकंजा कस सकती है। रिया को इस केस का प्रमुख आरोपी माना गया है। सीबीआई की टीम रिया को कभी भी समन भेज सकती है।

सुशांत केस से जुड़े LIVE UPDATES...

कुक नीरज से सीबीआई की पूछताछ
सीबीआई ने सुशांत के कुक नीरज से 13 जून की रात के बारे में पूछताछ की। बता दें, नीरज ने ही बताया था कि, उन्होंने सुशांत को सुसाइड वाले दिन जूस दिया था। नीरज ने ही सुशांत के दरवाजा ना खोलने की बात कही थी। नीरज से मुबंई और बिहार दोनों राज्यों की पुलिस ने भी पूछताछ की थी।

CBI को मिले केस जुड़े सभी दस्तावेज
मुंबई पुलिस ने सीबीआई को सुशांत केस से जुड़े सभी दस्तावेज सौंप दिए हैं। इनमें पुलिस द्वारा दर्ज किए गए 56 लोगों के बयान, फॉरेंसिक रिपोर्ट, घटना की पंचनामा रिपोर्ट, सुशांत के तीन मोबाइल, लैपटॉप, फांसी में इस्तेमाल हुआ हरा कपड़ा, ऑटोप्सी रिपोर्ट, सुशांत के शव पर मौजूद कपड़े, मोबाइल की CDR एनालेसिस, बांद्रा पुलिस की केस डायरी, सुशांत के बेड पर रखे कंबल, बेडशीट, कप जिसमें जूस पिया, प्लेट, सीसीटीवी डीवीआर और कैमरा, स्पॉट की फॉरेंसिक रिपोर्ट, 13-14 जून का बिल्डिंग का सीसीटीवी फुटेज शामिल है।

सीबीआई की एक टीम डीसीपी जोन 9 अभिषेक त्रिमुखे के कार्यालय से बांद्रा पुलिस स्टेशन के लिए रवाना हुई। कुछ दस्तावेज भी पुलिस स्टेशन में लाए जा रहे हैं। बता दें कि, त्रिमुखे इस केस के जांच इंचार्ज थे। रिया चक्रवर्ती की कॉल हिस्‍ट्री से यह भी खुलासा हुआ था कि सुशांत की मौत की जांच के बीच रिया की अभ‍िषेक त्र‍िमुखे से कई बार बात हुई थी।

सीबीआई की एक टीम आगे की जांच के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची

CBI एक टीम सुशांत मामले से संबंधित एक अज्ञात व्यक्ति से अपने गेस्टहाउस में पूछताछ कर रही है।

SSR Death: जांच के लिए मुंबई पहुंची CBI की टीम, पुलिस कमिश्नर बोले- हम सहयोग करेंगे, रूमी जाफरी से सात घंटे हुई पूछताछ

14 जून को घर में मृत पाए गए थे सुशांत
34 साल के सुशांत सिंह राजपूत बीते 14 जून को उनके मुंबई स्थित घर में मृत पाए गए थे। सुशांत के पिता मुंबई पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं थे इसी वजह से उन्होंने पटना के राजीव नगर थाने में 25 जुलाई को इस मामले की जांच के लिए सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती समेत 6 के खिलाफ FIR दर्ज कराई थी और सीबीआई जांच की मांग की थी। इसके बाद रिया ने इस एफआईआर को जीरो FIR मानने को कहा था और ये भी कहा था कि इसे मुंबई पुलिस के हवाले कर देना चाहिए। इसके लिए रिया ने 29 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पटना में दर्ज मुकदमे को मुंबई ट्रांसफर करने का अनुरोध किया था।

मामले की जांच को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। 11 अगस्त को सुनवाई पूरी करने के बाद कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था। जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने सभी पक्षों को अपनी दलीलों पर संक्षिप्त लिखित नोट 13 अगस्त तक जमा करवाने की अनुमति दी थी। सभी पक्षों ने 13 अगस्त को अपना जवाब दाखिल कर दिया था।

Created On :   21 Aug 2020 5:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story