दैनिक भास्कर हिंदी: सुशांत आत्महत्या : सीबीआई जांच कराने चिराग ने की उद्धव से बात, मुंबई पहुंची बिहार पुलिस

July 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले की जांच सीबीआई से कराने का दबाव बढ़ता जा रहा है। कई फिल्मी सितारों व राजनेताओं के बाद अब लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी इस मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात की है। वहीं सुशांत के पिता की पटना के एक थाने में एफआईआर के बाद बिहार पुलिस मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंच गई है।

क्या कहा चिराग पासवान ने?
चिराग पासवान ने बताया कि उन्होने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने का आग्रह किया है। ठाकरे ने उनसे कहा है कि सुशांत मामले में मुंबई पुलिस सबको बुलाकर चर्चा कर रही है। दोषी पाए जाने पर किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने सीबीआई जांच पर कहा कि जब भी उन्हें यह महसूस होगा कि मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की जरूरत है, वे खुद ही सीबीआई जांच के आदेश दे देंगे। बता दें कि राजद नेता तेजस्वी यादव और भाजपा के कई सांसद भी इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर चुके हैं।

मुंबई पहुंची बिहार पुलिस
पटना पुलिस के चार अधिकारियों की एक टीम मुंबई पहुंची है। पटना पुलिस ने मुंबई के कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से बातचीत की गई। साथ ही उनसे केस डायरी देने का आग्रह किया है। बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना के राजीव नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने आरोप लगाया हैं की कुछ फिल्मी हस्तियों ने सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाया। उन्होंने सुशांत के खाते से 17 करोड़ रुपए निकलने की शिकायत की है। मुंबई पुलिस की भी जांच में सामने आया था कि सुशांत के पैसे उनकी गर्लफ्रेंड रिया ख़र्च कर रहीं थी।

धर्मा प्रोडक्शन्स के सीईओ अपूर्व मेहता का बयान दर्ज
उधर मुंबई में पुलिस ने मंगलवार को धर्मा प्रोडक्शन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अपूर्व मेहता का बयान दर्ज किया। पुलिस के सवालों का जवाब देने मेहता अंबोली पुलिस स्टेशन में पहुंचे थे जहां करीब 4 घंटे उनसे पूछताछ की गई। सुशांत ने धर्मा प्रोडक्शन्स की फ़िल्म ‘ड्राइव’ में काम किया था। यह फ़िल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। मेहता दोपहर 12 बजे  अंबोली पुलिस स्टेशन पहुंचे थे और करीब 4 बजे बाहर निकले। वे अपने साथ सुशांत और धर्मा प्रोडक्शन के बीच हुए समझौते की प्रति भी लेकर पहुंचे थे। कुछ लोगों का आरोप है कि करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन ने जान बूझकर सुशांत का करियर खराब करने की कोशिश की। मामले में पुलिस करण जौहर से भी पूछताछ कर सकती है।


 

खबरें और भी हैं...