बिजनस पार्टनर ने बताया - सौरभ गांगुली का किरदार निभाना चाहते थे सुशांत, रिया के पिता से पांच घंटे पूछताछ

Sushant wanted to play the role of cricketer Saurabh Ganguly
बिजनस पार्टनर ने बताया - सौरभ गांगुली का किरदार निभाना चाहते थे सुशांत, रिया के पिता से पांच घंटे पूछताछ
बिजनस पार्टनर ने बताया - सौरभ गांगुली का किरदार निभाना चाहते थे सुशांत, रिया के पिता से पांच घंटे पूछताछ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े आर्थिक पहलुओं की छानबीन कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरूवार को लगातार दूसरे दिन उनके बिजनेस पार्टनर वरुण माथुर से पूछताछ की। ईडी कोे दिए अपने बयान में माथुर ने बताया है कि सुशांत इंसाई वेंचर प्रायवेट लिमिटेड नाम की कंपनी के जरिए सुशांत वर्चुअल रियारिटी (वीआर) आधारित फिल्म बनाना चाहते थे। वे देश की नामी हस्तियों स्वामी विवेकानंद, मदस टेरेसा, रविंद्रनाथ टैगोर, महात्मा गांधी आदि पर वीआर फिल्म बनाना चाहते थे। सुशांत इनमें 12 भूमिकाएं करना चाहते थे। इसके अलावा सुशांत सौरव गांगुली की बायोपिक में भी मुख्य भूमिका निभाना चाहते थे। कंपनी बनाने के बाद से इस पर सिर्फ 8 लाख रुपए खर्च हुए हैं। 

शुरूआत में सुशांत ने 50 हजार रुपए का निवेश किया था बाद में भी उन्होंने यात्रा और बैठकों से जुड़े खर्च उठाए थे। माथुर ने कंपनी बंद करने से जुड़े कागजात अभिनेता को भेजे थे, लेकिन वे व्यस्त थे। इसलिए बाद में कागजात उनकी वकील प्रियंका खिमानी को भेज दिए थे, लेकिन इसमें देरी होने के चलते कंपनी नहीं बंद हो सकी। ईडी ने मामले में राष्ट्रीय स्तर के बिलियर्ड और स्नूकर खिलाड़ी रह चुके ऋषभ ठक्कर से भी पूछताछ की। ठक्कर रिया के दोस्त हैं और नशे को लेकर बातचीत में उनका नाम सामने आया था। ईडी ठक्कर से भी दूसरी बार पूछताछ कर रही है। उनके फोन से भी जानकारी हासिल की जा रही है। वहीं ईडी ने एक बार फिर शोविक को पूछताछ के लिए बुलाया है।

9 सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में जैद

नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जिस जैद विलात्रा नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है उसे गुरूवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 9 सितंबर तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया गया है। जैद ने रिया के भाई शोविक को ड्रग्स देने की बात मानी थी। वहीं जांच एजेंसी ने मामले में एक और शख्स को हिरासत में लिया है। पकड़ा  गया आरोपी बासित परिहार नाम के शख्स से जुड़ा बताया जा रहा है। बासित को भी एनसीबी गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं 10 अक्टूबर 2019 का शोविक का एक और चैट सामने आया है इसमें शोविक अपने एक दोस्त को ड्रग्स बेचने वाले पांच लोगों के नंबर देता है। इसी चैट के आधार पर जैद और बासित को गिरफ्तार किया गया है।  

रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पांच घंटे पूछताछ

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की छानबीन कर रही सीबीआई ने लगातार तीसरे दिन रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से पांच घंटे पूछताछ की।  इंद्रजीत के अलावा सुशांत के कुक नीरज सिंह, हेल्पर केशव बचनेर से भी पूछताछ के सिलसिला जारी रहा। वहीं सुशांत का इलाज करने वाली थेरेपिस्ट सुजैन वॉकर से भी गुरूवार को सात घंटे पूछताछ की गई। इस मामले में सीबीआई ने बंटी सजदेह से भी पूछताछ की है। सजदेह कॉर्नर स्टोन कंपनी का सीईओ है। यह कंपनी कई फिल्मी हस्तियों और क्रिकेटर्स की पीआर का काम देखती है। सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान इसी कंपनी में काम करती थी। सजदेह से पूछताछ के साथ सीबीआई ने दिशा सालियान की संदिग्ध मौत को लेकर उठ रहे सवालों और इसे सुशांत की मौत से जोड़े जाने के पहलुओं को जानने की कोशिश की। वहीं सुशांत के पिता के वकील ने आशंका जताई है कि सुशांत की हत्या की गई है क्योंकि जिस कमरे में उनका शव था उसकी चाबी अब भी नहीं मिली है।

रिया और शोविक का भी चैट आया सामने

रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक के बीच इसी साल मार्च महीने में हुई एक चैट सामने आई है। इस चैट में रिया शोविक कोन ड्रग्स लाने के लिए कह रहीं हैं। चैट में रिया ने  लिखा है कि वो दिन में चार बार ड्रग्स सिगरेट में भरकर पीता है उस हिसाब से देख लेना। शोविक ने जवाब में लिखा कि कि और बड डोज भी उसे चाहिए। रिया ने जवाब दिया हां बड भी। शोविक ने फिर लिखा हम 5 ग्राम बड ले सकते हैं। ये 20 डूब्स हो गए इससे 20 सिगरेट बना सकते हैं। बता दें कि बड ड्रग विदेश से लाकर मुंबई में बेचा जाता है और यह काफी मंहगा होता है।

नशा सुशांत की जिंदगी का हिस्सा बन गया था-श्रुति

सुशांत की मैनेजर रहीं श्रुति मोदी ने पूछताछ में सीबीआई को बताया है कि ड्रग्स सूशांत के जीवन का हिस्सा बन चुका था। सुशांत के लिए काम करने के चलते वे घर में होने वाली पार्टियों में शामिल होतीं थीं लेकिन उन्होंने कभी ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया। श्रुति मोदी के वकील अशोक सरावगी ने दावा किया था कि घर में होने वाली नशा पार्टी में सुशांत की बहने भी शामिल होतीं थीं।  
 

Created On :   3 Sep 2020 3:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story