एफआईआर रद्द कराने हाईकोर्ट पहुंची सुशांत की बहने,  रिया चक्रवर्ती ने दर्ज कराई थी शिकायत 

Sushants sister reached ‌Bombay High Court to cancel FIR
एफआईआर रद्द कराने हाईकोर्ट पहुंची सुशांत की बहने,  रिया चक्रवर्ती ने दर्ज कराई थी शिकायत 
एफआईआर रद्द कराने हाईकोर्ट पहुंची सुशांत की बहने,  रिया चक्रवर्ती ने दर्ज कराई थी शिकायत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका व मीतू सिंह ने खुद के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द किए जाने की मांग को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाईकोर्ट ने याचिका पर गौर करने के बाद यह कहते हुए सुनवाई 13 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी कि याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरुरत नजर नहीं आती। बीते सात सितंबर 2020 को रिया चक्रवर्ती ने प्रियंका व मीतू सिंह तथा एक डॉक्टर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में दावा किया गया था कि बिना डॉक्टर की सलाह के सुशांत की बहन ने अपने भाई (अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत) के लिए दवा खरीदी थी।

रिया ने बांद्रा पुलिस से इस मामले की जांच का आग्रह किया था। हाईकोर्ट में दायर याचिका में दावा किया गया है कि यह एफआईआर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के विपरीत है। इसके अलावा यह एफआईआर 90 दिन देरी से दायर की गई है। उनकी इस मामले में कोई भूमिका नहीं है। इसलिए एफआईआर रद्द की जाए। याचिका में अंतरिम राहत के तौर पर इस एफआईआर पर रोक लगाने की मांग की गई है। इस दौरान रिया के वकील ने इस मामले जवाब देने के लिए समय की मांग की। न्यायमूर्ति एसएस शिंदे व न्यायमूर्ति एमएस कर्णिक की खंडपीठ ने कहा कि अभी याचिका पर तत्काल सुनवाई की जरुरत नजर नहीं आती है। यह कहते हुए खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई 13 अक्टूबर 2020 तक के लिए स्थगित कर दी। 

ड्रग्स रैकेट मामले में रिया-शौविक चक्रवर्ती को नहीं मिली जमानत   

वहीं मुंबई की एक विशेष अदालत ने बॉलीवुड ड्रग्स रैकेट मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती व उसके भाई शौविक की न्यायिक हिरासत 20 अक्तूबर 2020 तक बढ़ा दी है। रिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 8 सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया था। निचली अदालत ने रिया के जमानत आवेदन को खारिज कर दिया था। इसलिए अब उसने हाईकोर्ट में जमानत के लिए आवेदन किया है। रिया को फिलहाल भायखला जेल में रखा गया है। 6 अक्टूबर को रिया के हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी इसलिए उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया था। इन दोनों पर ड्रग्स रैकेट चलाने का आरोप है।  

Created On :   6 Oct 2020 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story