comScore

पुणे में 4 से 7 नवंबर तक होगा टेबल टेनिस टूर्नामेंट , बदले नियम

पुणे में 4 से 7 नवंबर तक होगा टेबल टेनिस टूर्नामेंट , बदले नियम

डिजिटल डेस्क, नागपुर । टेबल टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन 4 से 7 नवंबर के बीच पुणे में होने वाला है। हर बार टूर्नामेंट में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को 3.5 हजार रुपए फीस का भुगतान करना पड़ता है। यह फीस उन प्रतिभागियों से नहीं वसूल की जाती है, जो टूर्नामेंट के दौरान हॉस्पिटलिटी का उपयोग नहीं करते हैं या फिर पुणे या वहां सुविधा होने वाले लोगों से फीस नहीं ली जाती थी। इस बार पहले फीस लेने का निर्णय लिया गया था, लेकिन बाद में स्पष्ट हो गया है कि फीस नहीं वसूल की जाएगी।

दूर हुआ प्रतिभागियों का भय
पुणे में होने वाली टेबल टेनिस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में नागपुर के प्रतिभागी शामिल होते हैं। इन प्रतिभागियों के समन्वय की जिम्मेदारी नागपुर डिस्ट्रिक्ट टेबल टेनिस एसोसिएशन करता है। सुविधाएं नहीं लेने पर भी फीस भरने के कारण कई सारे प्रतिभागी संशय में बने हुए थे। अकेले जाने पर विद्यार्थी को 3.5 हजार रुपए और परिजन साथ में जाने पर 4 हजार रुपए का भुगतान करना पड़ता है। हर बार  कुछ ऐसे प्रतिभागी भी रहते है जो पुणे में अपने रिश्तेदारों या खुद का घर होने पर एसोसिएशन की सुविधाओं का लाभ नहीं लेते। कई प्रतिभागी ऐसे भी होते हैं जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होती लेकिन प्रतिभा में लोगा मनवाते हैं और हिस्सा लेना चाहते हैं।  प्रतिभागियों को नियम बदलने के कारण अतिरिक्त खर्च होने डर सता रहा था, लेकिन आखिरकार यह स्पष्ट हो गया है कि यदि आप सुविधाओं का उपयोग नहीं करोगे तो फीस नहीं वसूली जाएगी।

सबको नहीं देनी होगी फीस
इस विषय को लेकर पहले थोड़ा संशय बना हुआ था इस वजह से हॉस्पिटलिटी नहीं लेने वालों से भी फीस लेने को कहा गया था, लेकिन अब स्पष्ट हो गया है जो सुविधाओं का उपयोग नहीं करेगा उससे फीस नहीं ली जाएगी। 
दीपक कानिटकर, कोषाध्यक्ष, नागपुर डिस्ट्रिक्ट  टेबल टेनिस एसोसिएशन

कमेंट करें
LUbYH