दैनिक भास्कर हिंदी: 16 किलो ड्रग्स के साथ तंजानियाई नागरिक मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार

July 13th, 2018

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक तंजानियाई नागरिक को 16.2 किलो मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को उस वक्त पकड़ा गया जब वह जोहानिसबर्ग के लिए उड़ान भरने वाला था। जांच के दौरान सीआईएसएफ ने आरोपी को पकड़ा और आगे की जांच के लिए उसे नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के हवाले कर दिया।

आरोपी का नाम जूलियस फ्रांसिस चिहोन्गाकी है। वह गुरूवार रात अमीरात एयरवेज की दुबई होते हुए जोहानिसबर्ग जाने वाली फ्लाइट पकड़ने के लिए मुंबई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा था। छानबीन के दौरान सीआईएसएफ सब इंस्पेक्टर संदीप को शक हुआ और उन्होंने आरोपी को अपने पास मौजूद बैग खोलने को कहा। लेकिन आरोपी ने बैग का पासवर्ड भूल जाने का बहाना बनाया।

आरोपी ने जांच के लिए बैग की चाबी भी नहीं दी। मामला आलाअधिकारियों के संज्ञान में लाया गया। इसके बाद विशेषज्ञों की मदद से बैग खोला गया तो उसके भीतर सफेद पावडर भरे हुए चार पैकेट मिले जिनका वजन 16.2 किलो था। मादक पदार्थ का संदेह होने के बाद मामले की जानकारी एनसीबी को दी गई। इसके बाद एनसीबी ने जांच में पाया कि पैकेट में प्रतिबंधित एम्फैटामिन नाम का मादक पदार्थ है। एनसीबी ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।