शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को बनाया "अप्रैल फूल" - शिक्षक परिषद

Tawde make  April Fool to all teachers, Teacher Council allegation
शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को बनाया "अप्रैल फूल" - शिक्षक परिषद
शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को बनाया "अप्रैल फूल" - शिक्षक परिषद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिक्षक परिषद ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे पर राज्य के शिक्षकों को अप्रैल फूल बनाने का गंभीर आरोप लगाया है। इसका कारण यह है कि तावडे ने आश्वासन के बावजूद 1 अप्रैल से राज्य के शिक्षकों के लिए कैशलेस स्वास्थ्य योजना लागू नहीं किया। रविवार को शिक्षक परिषद के मुंबई उत्तर विभाग के अध्यक्ष अनिल बोरनारे ने कहा कि तावडे ने शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों के लिए 1 अप्रैल से कैशलेस स्वास्थ्य योजना लागू करने का आश्वासन का पालन न करके शिक्षकों को अप्रैल फूल बनाया है। इसको लेकर शिक्षकों में भारी नाराजगी है। 

कैशलेस स्वास्थ्य योजना लागू नहीं तो होगा तीव्र आंदोलन 
बोरनारे ने कहा कि शिक्षा विभाग यदि जल्द ही कैशलेस स्वास्थ्य योजना को लागू नहीं करता है तो हम लोग तीव्र आंदोलन करेंगे। बोरनारे ने कहा कि कैशलेस योजना को लागू करने की मांग शिक्षक परिषद की तरफ से लगातार की जा रही हैं। मैंने इसके लिए तावडे से सबसे पहले 4 सितंबर 2015 को मुलाकात किया। इसके दूसरे दिन 5 सितंबर 2015 को तावडे ने शिक्षक दिवस पर कैशलेस स्वास्थ्य योजना शुरू करने की घोषणा की। 

10 जनवरी 2018 को शिक्षा आयुक्त से मुलाकात 
उन्होंने योजना को लागू करने को लेकर शिक्षा विभाग के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। लेकिन बाद में कोई कदम नहीं उठाया गया। इसके बाद शिक्षक परिषद के प्रतिनिधिमंडल ने 10 जनवरी 2018 को शिक्षा आयुक्त से मुलाकात की। शिक्षा आयुक्त ने सभी शिक्षा उपनिदेशकों को राज्य के शिक्षकों की जानकारी 31 जनवरी से भेजने का आदेश दिया। इसके बाद तावडे ने आश्वस्त किया कि अप्रैल महीने में योजना शुरू हो जाएगी। लेकिन तावडे अपने आश्वासन पर खरे नहीं उतर सके। 

Created On :   1 April 2018 12:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story