comScore

तापमान गिरा लेकिन कम नहीं हो रही है गर्मी, 15 जून तक बारिश का अनुमान

तापमान गिरा लेकिन कम नहीं हो रही है गर्मी, 15 जून तक बारिश का अनुमान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गुरुवार को भी गर्मी ने लोगों की हालत खराब कर दी। धूप और गर्मी की वजह से लोगों की हालत खराब हो रही है। भले ही गुरुवार को तामपान में बढ़त दर्ज नहीं की गई, लेकिन गर्मी से कोई राहत नहीं मिल सकी। दिन में पारा चढ़ा होने की वजह से दिनभर गर्मी परेशान करके रखती है, हालांकि शाम तक माहौल ठंडा हो जाता है और मध्यम हवाएं भी चलने लगती हैं। अब तो ना ही बारिश देखने को मिल रही है और ना ही आसमान में बादलों का जमावड़ा लग रहा है। सुबह से ही तेज धूप अपना असर दिखाने लगती है, जिससे गर्मी बढ़ जाती है। गुरुवार को तामपान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। हालाकि 15 जून तक बारिश की संभावना है, जिसमें 3 दिन अच्छी बारिश की संभावना है।

15 तक बारिश का अनुमान

पिछले दिनों बारिश होने की वजह से मौसम में ठंडक घुल गई थी। जिसकी वजह से कूलर और एसी बंद हो गए थे, लेकिन दोबारा गर्मी आने की वजह से एकबार फिर से चालू हो गए है। गुरुवार शाम को आसमान में धीरे-धीरे जमावड़ा लग रहा था। 11 जून को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है, वहीं, 12, 13 और 14 जून को अधिकांश स्थानों पर अच्छी बारिश होने का अनुमान है, जबकि 15 जून को कई स्थानों पर बारिश का अनुमान जताया जा रहा है। इसके साथ ही विदर्भ में भी 15 तक बारिश का अनुमान है, जबकि चंद्रपुर, गढ़चिरोली, यवतमाल और वाशिम में भाी बारिश का अनुमान है।

बुधवार को ब्रह्मपुरी, अमरावती, चंद्रपुर, वर्धा, यवतमाल और वाशिम में बारिश दर्ज की गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस था। गुरुवार को अधिकतम तापमान में 1.6 डिग्री सेल्सियस की कमी होने की वजह से अधिकतम तापमान 38.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत से 1.3 डिग्री सेिल्सयस कम है। वहीं, बुधवार को न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस था गुरुवार को 0.1 डिग्री सेल्सियस बढ़ने की वजह से न्यूनतम तामपान में 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान में 1.6 डिग्री सेल्सियस कम है।

कमेंट करें
rz0ue