comScore

सुबह से निकली तीखी धूप दोपहर तक चुभने लगी, अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान

सुबह से निकली तीखी धूप दोपहर तक चुभने लगी, अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश का अनुमान

डिजिटल डेस्क, नागपुर। रविवार को सूरज सुबह से ही अपने रंग में दिखाई देने लगा। सुबह से मौसम खुला होने की वजह से धूप निकली जो कुछ समय बाद चुभने लगी। बीच-बीच में आसमान में कुछ समय के लिए बादल छाए थे। शनिवार को बारिश ने मौसम को खुशनुमा बनाया था, लेकिन रविवार दोपहर धूप की वजह से गर्मी परेशान कर रही थी। इन दिनों एक के बाद एक बारिश से मौसम में बदलाव देखा गया। 9 जून तक एक-दो स्थानों पर बारिश का अनुमान है, लेकिन शनिवार जैसी बारिश की संभावना नहीं है। बुधवार 10 जून को विदर्भ में कई स्थानों पर अच्छी बारिश की संभावना है। यह बारिश गर्मी से राहत दे सकती है।

शनिवार को अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस था। जबकि न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को न्यूनतम तापमान में 1.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़त होने की वजह से न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो औसत तापमान से 4.3 डिग्री सेल्सियस कम है। फिलहाल अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तामपान में कमी है जिससे हमें निश्चित तौर पर गर्मी से राहत मिल रही है।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार 9 जून तक नागपुर के साथ ही विदर्भ में एक-दो स्थानों पर बारिश होने का अनुमान जताया है, हालांकि इसका मौसम पर कितना असर पड़ेगा यह अभी कहा नहीं जा सकता है। जिस वजह से ना सिर्फ गर्मी बल्कि तापमान में भी बढ़त की आशंका है। इसके साथ ही मौस्म विभाग ने नागपुर के साथ विदर्भ में 10 जून को अधिकांश स्थानों पर बारिश का अनुमान जताया है जो हमें गर्मी से राहत दे सकता है।

कमेंट करें
m3dXJ