comScore

दिल्ली से लौटे चाचा के संपर्क में आई दस साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली से लौटे चाचा के संपर्क में आई दस साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। जिले में लगातार कोरोना संक्रमित पाए जा रहे है। रविवार को दस साल की एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिले में इतनी कम उम्र में संक्रमण का यह पहला केस है। बच्ची दिल्ली से लौटे अपने चाचा के संपर्क में आने से संक्रमित हुई है। उसका चाचा 21 जून को पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद उसके संपर्क में आए 36 लोगों को सिंगोड़ी क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट करने के बाद स्वाव सेंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें दस साल की बच्ची को छोड़ बाकि सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं रविवार को जिले में तीन और संक्रमित मिले है। यह तीनों भी बाहर से आए हुए है। जिन्हें शेल्टर होम में रखने के बाद सेंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 पहुंच गई है। जिसमें 30 एक्टिव केस है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी कोरोना संक्रमितों को 108 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कराया गया है।
ट्रेवल हिस्ट्री... हैदराबाद, महाराष्ट्र और अहमदाबाद से लौटे संक्रमित
रविवार को पॉजिटिव आए पांढुर्ना के दो और मोहखेड़ का एक युवक बाहरी राज्यों से लौटे है। मोहखेड़ का युवक बीती 17 जून को अहमदाबाद से वापस लौटा था। जिसे क्वारेंटाइन सेंटर में रखकर स्वाव सेंपल लिया गया था। रविवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं दूसरी ओर पांढुर्ना के दो संक्रमितों में से एक 24 जून को महाराष्ट्र के हिंगनघाट और दूसरा 25 जून को हैदराबाद से लौटा था। बाहर से लौटे इन दोनों लोगों को भी क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिन्हें जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया है।
चैन्नई के 11 संक्रमितों से एक ओर स्वस्थ हुआ-
चैन्नई से लौटे सौंसर के मजदूरों में से एक साथ 11 मजदूर कोरोना संक्रमित मिले थे। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इन्हें सौंसर शेल्टर होम से जिला अस्पताल शिफ्ट किया गया था। रविवार को इनमें से एक ओर मरीज की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 11 संक्रमितों में से अब सिर्फ एक कोरोना संक्रमित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। शेष दस युवकों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने केे बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।  
हर्रई में मिले पॉजिटिव के परिजनों के लिए सेंपल-
शनिवार को हर्रई में मिले सात कोरोना पॉजिटिव युवकों के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले 30 लोगों को स्वाब सेंपल लिया गया है। इस तरह रविवार को कुल 37 संदिग्धों के स्वाब सेंपल जबलपुर लैब भेजे गए है। कोरोना संक्रमितों के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले सभी लोगों को एहतियात के तौर पर क्वारेंटाइन सेंटर में शिफ्ट कराया गया है।
 

कमेंट करें
9AT6Z