दैनिक भास्कर हिंदी: फेसबुक पर लाइव हाथ काट रही थी युवती, भाई ने सतना से डायल-100 पर फोन कर दी सूचना

January 16th, 2020

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।आशिकी में डूबी एक सिरफिरी युवती ने बुधवार दोपहर फेसबुक पर लाइव आत्महत्या का प्रयास किया। युवती ने ब्लेड से हाथ की नसे भी काट ली है। फेसबुक पर बहन को लाइव आत्महत्या का प्रयास करता देख सतना में मौजूद उसके भाई ने तुरंत डायल-100 पर फोन कर मदद की गुहार लगाई। देहात के डायल-100 पर पाइंट मिलते ही पुलिस टीम काराबोह डेम पहुंच गई। युवती को पुलिस ने जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया है। 
पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर लगभग 3.30 बजे भोपाल से देहात थाने की डायल-100 को पाइंट मिला था कि काराबोह डेम के समीप एक युवती आत्महत्या का प्रयास कर रही है। पाइंट मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस जब तक युवती के पास पहुंची तब तक उसने ब्लेड से हाथ की नस काट ली थी। ब्लीडिंग होने पर पुलिस टीम ने तुरंत युवती को जिला अस्पताल लाया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे भर्ती किया गया है।  पुलिस पूछताछ में सामने आया कि 27 वर्षीय युवती कुकड़ाजगत क्षेत्र की रहने वाली है। इसके अलावा उसने अपने संबंध में और आत्महत्या का प्रयास क्यों कर रही थी इसकी जानकारी देने से इनकार कर दिया। 
ब्लेड से हाथ काटा और पिया जहर-
पुलिस ने युवती को तुरंत जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया। यहां प्राथमिक इलाज के दौरान युवती उल्टियां भी कर रही थी। अस्पताल स्टाफ के मुताबिक युवती ने हाथ की नस काटने के साथ किसी जहरीले पदार्थ का भी सेवन भी किया है। हालांकि इलाज के बाद उसकी हालत सामान्य बताई जा रही है। 
डेम में बेहोशी की हालत में मिली युवती-
डायल-100 पर फोन कर अपने आप को युवती का भाई बताने वाले युवक ने बताया कि युवती काराबोह डेम के पास है। पाइंट मिलते ही देहात थाने की डायल-100 कुछ देर में ही काराबोह डेम पहुंच गई थी। काफी देर तलाश करने के बाद एक सुनसान क्षेत्र में हाथ की नस काटने के बाद युवती बदहास पड़ी हुई थी।

खबरें और भी हैं...