comScore

दिग्विजयसिंह-तनखा ने दिए 40 लाख, अजय प्रताप सीधी-शहडोल पर मेहरबान 

August 03rd, 2018 13:53 IST
दिग्विजयसिंह-तनखा ने दिए 40 लाख, अजय प्रताप सीधी-शहडोल पर मेहरबान 

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। हाल ही में राज्यसभा सांसदों की सांसद निधि छिंदवाड़ा मे विकास कार्य करने के लिए जारी की गई। मप्र. राज्यसभा से गए दो सांसदों ने तो लाखों रुपए छिंदवाड़ा में खर्च कर दिए। लेकिन जिस राज्य सभा सांसद को छिंदवाड़ा का नोडल जिला बनाया गया है। उन्होंने एक रुपए की भी सांसद निधि छिंदवाड़ा में खर्च नहीं की। वे सीधी-शहडोल पर ही अपनी मेहरबानी बनाए हुए हैं।

जिला योजना विभाग में इन दिनों राज्यसभा सांसदों की सांसद निधि का लेखा जोखा तैयार किया जा रहा है। आंकड़ों पर गौर करें तो पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह और राज्यसभा सांसद विवेक तनखा ने 40 लाख रुपए छिंदवाड़ा के लिए जारी किए। वहीं राज्यसभा सांसद अजय प्रतापसिंह ने अपनी ढाई करोड़ की सांसद निधि शहडोल,सीधी, सीहोर, भोपाल और मुरैना में खर्च कर दी। जबकि अजय प्रतापसिंह का नोडल जिला छिंदवाड़ा है। उसके बाद भी एक रुपए जिले को नहीं दिए गए हैं। दो करोड़ 4 लाख रुपए की राशि छिंदवाड़ा से इन जिलों के लिए राज्यसभा सांसद अजयप्रतापसिंह की अनुशंसा पर जारी की गई है। 

दिग्विजयसिंह ने 25, विवेक तनखा ने दिए 15 लाख 
राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने 25 लाख रुपए की राशि जिले को दी है। जिसमें अलग-अलग विकासखंडों में 10 कामों को स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अलावा विवेक तनखा द्वारा दिए गए 15 लाख में चांदामेटा में काम किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि विवेक तनखा द्वारा दी गई सांसद निधि के काम तो पूरे होते भी आ गए हैं। 

खर्च करने मेंं आगे निकले विधायक 
चुनाव के पहले अपनी विधायक निधि खर्च करने में विधायक भी कम नहीं हैं। सौंसर, जुन्नारदेव विधायक तो अपनी विधायक निधि खर्च कर चुके हैं। बाकि विधायकों ने भी अपने हिस्से के दो करोड़ की अनुशंसाए जिला योजना विभाग में पहुंचा दी है। जिनकों लेकर कहा जा रहा है कि अगले एक महीने के भीतर इनकी भी अनुशंसाए पूरी कर राशि जारी कर दी जाएगी। 

कमेंट करें
2czWN