दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर की राह आसान, 5 से शुरु होगी अंबिकापुर एक्सप्रेस - लॉक डाउन के बाद से दिन के समय नहीं थी ट्रेन सुविधा

December 2nd, 2020

डिजिटल डेस्क शहडोल । लंबे इंतजार के बाद जबलपुर तक जाने के लिए दिन के समय सीधी ट्रेन की सुविधा संभाग के लोगों को मिलने जा रही है। रेलवे बोर्ड द्वारा 5 दिसंबर से अंबिकापुर से मदन महल (जबलपुर) के बीच स्पेशल ट्रेन संचालित किया जा रहा है। जिसका लाभ शहडोल संभाग के यात्रियों को मिल सकेगा। 
रेलवे की जारी विज्ञप्ति के अनुसार 5 दिसंबर से ट्रेन दोपहर 12.50 बजे मदन महल से प्रतिदिन रवाना होगी। 5.45 बजे शहडोल पहुंचेगी। रात 11 बजे अंबिकापुर पहुंचेगी। दूसरे दिन सुबह 6.15 बजे ट्रेन अंबिकापुर से रवाना होगी व 10.15 बजे शहडोल स्टेशन पहुंचेगी। दोपहर 3.15 बजे मदन महल पहुंचेगी। कोरोना संक्रमण के चलते लॉक डाउन के दौर से ट्रेनें बंद की गई थीं। लगभग 6 महीने बाद लंबी दूरी की कुछ ट्रेनें शुरु की गई थीं, लेकिन वे रात के समय शहडोल पहुंचती थीं। जबलपुर से जुड़ाव वाली ट्रेनें दिन के समय नहीं थीं। अंबिकापुर-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन भी बंद थी, जिसकी पूर्ति अब मदनमहल-अंबिकापुर ट्रेन से हो सकेगी। 
नर्मदा ट्रेन भी शुरू करने की मांग
धीरे-धीरे शुरु हो रही ट्रेन सुविधा में इंदौर-बिलासुपर (नर्मदा एक्सप्रेस) को शामिल करने की मांग की जा रही है। शहडोल से होकर गुजरने वाली यह सबसे पुरानी और महत्वपूर्ण ट्रेन है क्योंकि यह सीधे प्रदेश की प्रशासनिक व व्यापारिक राजधानी भोपाल व इंदौर से जोड़ती है। इसके अलावा शटल व मेमू ट्रेन भी शुरु करने की मांग उठने लगी है।
 

खबरें और भी हैं...