दैनिक भास्कर हिंदी: चोर ने किया खुला चैलेंज...! कहा चोरी करने मैं फिर आऊंगा, रोक सको तो रोक लो

June 7th, 2020



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। शहर में लाकडाउन के दौरान शहर की गलियों पर निकलना मुश्किल था तब चोरों ने कई घरों को निशाना बनाया। इन वारदातों ने पुलिस व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। अब लाकडाउन में छूट मिलते ही एक चोर ने फिल्मी अंदाज में चैलेंज किया कि वह अपने जीवन की 50 वीं चोरी त्रिलोकीनगर में करेगा, रोक सके तो रोक ले।
त्रिलोकी नगर की गली नंबर छह में रविवार सुबह एक थैली में नकली सोने के दो कंगन के साथ मिली चिी ने लोगों को दहशत में डाल दिया। आधा दर्जन से अधिक चोरियों की वारदात झेल चुके नागरिकों को चोर ने चि_ी के जरिए खुला चैलेंज दिया है कि वह दोबारा चोरी करेगा। बदमाश ने गली नंबर छह और सात के रहवासियों को चेतावनी दी है कि मैं फिर आऊंगा। आप लोगों को जो करना है वह कर सकते हैं। सभी लोग बाइक, ताला और फोर व्हीलर संभाल कर रखें। चोर ने अपनी चिी में यह भी बताया है कि यह उसकी 50 वीं चोरी है। उसके गिरोह में 15 लोग शामिल हैं। इस चिी से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। चोर की अनूठी चि_ी मिलने की सूचना पर कुंडीपुरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस ने चिी को जब्त कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।
सुबह महिला ने देखी थैली-
त्रिलोकी नगर की गली नंबर छह में रहने वाले अक्षय चौरसिया के घर के सामने पड़ी प्लास्टिक की थैली में दो नकली कंगन और एक चि_ी थी। सुबह छह बजे पौधों में पानी दे रही अक्षय की मां ने थैली देखी और लोगों को इसकी सूचना दी। सुबह 9 बजे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी।
पुलिस के लिए भी खुला चैलेंज-
यह चिी न सिर्फ त्रिलोकी नगरवासियों के लिए बल्कि पुलिस के लिए भी खुला चैलेंज है। चिी में 9 जून की तारीख भी लिखी है। अब देखना है कि पुलिस इस चैलेंज को कितनी गंभीरता से लेकर चोर की धरपकड़ करती है।  
दहशत में लोग, सीसीटीवी लगाने किया चंदा-
क्षेत्रवासी पवन शर्मा समेत अन्य लोगों ने बताया कि उनकी गली में कई चोरियां हो चुकी हंै। इस चि_ी के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। क्षेत्रीय लोगों ने आपस में चंदा कर गली में सीसीटीवी कैमरा लगाने का फैसला किया है। इसी के साथ वे लोग अपनी सुरक्षा के लिए रात में गश्ती करेंगे।
पूर्व में इन घरों में हो चुकी चोरी-
- 20 अप्रैल को पवन शर्मा की बाइक चोरी।
- अक्षय चौरसिया के किराएदार के यहां से नकदी उड़ाए।
- हरि कहार के घर का दो बार ताला टूटा।
- शंकर केवट की बाइक चोरी।
- विजय शर्मा के सूने आवास से सोना व नकदी उड़ाया।
क्या कहते हैं अधिकारी-
त्रिलोकीनगर में रविवार सुबह एक चि_ी मिली है। जिसे गंभीरता से लेकर कुंडीपुरा और कोतवाली टीआई को जांच के लिए निर्देश दिए गए है। यहां गश्त बढ़ाने के साथ एक फिक्स पाइंट लगाया गया है। जल्द चोर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
- विवेक अग्रवाल, एसपी

खबरें और भी हैं...