DSP के घर चोरों का धावा - एक ही रात चार घरों में चोरी, दो TI लाइन अटैच

Theft in the house DSP, theft in four house in a singel night
DSP के घर चोरों का धावा - एक ही रात चार घरों में चोरी, दो TI लाइन अटैच
DSP के घर चोरों का धावा - एक ही रात चार घरों में चोरी, दो TI लाइन अटैच

डिजिटल डेस्क शहडोल । चोरी के एक वारदात की रिपोर्ट की स्याही सूखने नहीं पाती कि दूसरी घटना हो जाती है। हद तक तब हो गई जब डीएसपी के आवास में धावा बोलते हुए चोरों ने पुलिस को चुनौती दे डाली। एक ही रात पुलिस अधिकारी सहित एक आबकारी निरीक्षक के अलावा दो और घरों में अज्ञात चोरों ने वारदात को अंजाम दिया। इधर एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो नगर निरीक्षक व एक एसआई को लाइन अटैच कर दिया तथा लापरवाही पाये जाने पर एएसआई व दो आरक्षकों को निलंबित करने का आदेश जारी किया है।
खाली था घर
कोतवाली क्षेत्र में तीन स्थानों तथा सोहागपुर अंतर्गत एक घर में चोरी की वारदात हुई। बड़ी घटना वार्ड नंबर 18 बलपुरवा बस स्टैण्ड के पीछे निवासरत यातायात डीएसपी विलास बाघमारे के आवास में हुई। सूने आवास का ताला तोड़ कर चोर घुसे और सामान पार कर दिया। इसी के बगल में रहने वालीं आबकारी उप निरीक्षक नवोदिता तारा के आवास का ताला तोड़कर भी चोर भीतर घुसे। उक्त दोनों आवासों से क्या-क्या और कितने का माल पार हुआ पता नहीं चल पाया है। वहीं हाउसिंग बोर्ड कालोनी के सामने सड़क के दूसरी ओर स्थित ठेकेदार योगेश श्रीवास्तव के कार्यालय ताला तोड़कर चोरों ने 15 हजार नगद पार कर दिया।
दो घरों के और ताले टूटे
इसके अलावा सोहागपुर थाना के न्यू हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी वीरेन्द्रर सिंह के सूने आवास का ताला तोड़कर चोरों ने माल पार किया। बीती रात घर में ताला बंद था। पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना शनिवार को चारों स्थलों पर पहुंचे और जायजा लिया। एक दिन पहले ही सोहागपुर थाना के कोर्ट के सामने दो घरों से लाखों की चोरी हुई थी। एसपी ने वहां पहुंचकर भी निरीक्षण किया। साथ ही सिंहपुर थाना पहुंचे और चोरी व हत्या के मामले में जांच प्रगति का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए।
नाकाम रहा पुलिस डाग-
चोरी वाले स्थानों पर पुलिस डाग को बुलाया गया, लेकिन उसे कोई सफलता नहीं मिली। इसकी वजह यह रही कि सभी स्थानों पर लोगों का आना-जाना बना रहा। जानकारों के अनुसार डाग तभी आरोपियों तक पहुंच सकता है जब उसे गंध मिले। होता यह है कि वारदात के बाद घरवालों के अलावा और लोग पहुंच जाते हैं। जानकारों के अनुसार यदि घटना स्थलों को सुरक्षित कर दिया जाये तो डाग अंतिम व्यक्ति का गंध पाकर आरोपी तक पहुंच सकता है।
इन पर हुई कार्रवाई-
कोतवाली टीआई विजय गोठरिया, सोहागपुर टीआई राजेशचंद मिश्रा तथा एसआई रजनी नागविरे को लाइन अटैच किया गया है। वहीं गश्त में लापरवाही पाये जाने पर एसपी ने एएसआई संतोष प्रधान, आरक्षक सावन मोरिश व संजय सोनकर को निलंबित कर दिया है।

 

Created On :   26 March 2018 8:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story