नागपुर से चोरी ट्रक छत्तीसगढ़ से जब्त, दो गिरफ्तार, GPRS तोड़ा और बदली नंबर प्लेट

Theft truck seized from Chhattisgarh, police arrested two accused
नागपुर से चोरी ट्रक छत्तीसगढ़ से जब्त, दो गिरफ्तार, GPRS तोड़ा और बदली नंबर प्लेट
नागपुर से चोरी ट्रक छत्तीसगढ़ से जब्त, दो गिरफ्तार, GPRS तोड़ा और बदली नंबर प्लेट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पुलिस के हत्थे दो ऐसे शातिर शख्स चढ़े, जो ट्रक चोरी कर रायपुर में उसकी नंबर प्लेट बदल कर बेच देते थे। रायपुर पुलिस की मदद से आरोपियों पर शिकंजा कसा गया । हालांकि पहले आरोपियों को पकड़ने में पुलिस दिलचस्पी नहीं दिखा रही थी। उत्तर उपराजधानी के गुरु नानक पुरा में रहने वाले गुरदयाल सिंह पड्डा का ट्रक 6 मई को यशोदा नगर थाना इलाके से चोरी हो गया था। पुलिस ने जब मामला दर्ज नहीं किया तो पीड़ित ट्रक मालिक ने अपने वाहन के बारे में खुद पता लगाना शुरु कर दिया।  

शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी सूचना 
गुरदयाल सिंह को पता चला की उसका ट्रक छत्तीसगढ़ में हैं। रायपुर में उसका नंबर बदल कर चलाने की तैयारी की जा रही थी। जब वो वहां गया तो पता चला कि उसकी गाड़ी का नंबर बदल दिया गया है। नंबर महाराष्ट्र से CG में बदला गया था। तभी उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद नागपुर और  रायपुर पुलिस की मदद से वाहन जब्त कर ललिया गया। इसके बाद आरोपियों को पकड़कर यशोदा नगर थाने लाया गया।  

ट्रक में लगा GPRS तोड़ा 
ट्रक में GPRS लगा था, जिससे पता चला की वाहन नंबर MH40 N 3007 कापसी तक गई, इसके बाद GPRS तोड़ा दिया गया। मौदा टोट टैक्स के कैमरे में ट्रक की तस्वीर कैद हो गई थी। परेशान गुरदियाल सिंह को फोन पर किसी ने बताया कि कि उनके ट्रक का काम हो रहा था। ट्रक देवला के पास खड़ा था। इसी दौरान गुरदियाल सिंह अपने वाहन से मौके पर पहुंचे। लेकिन तबतक चोर ट्रेक लेकर आगे बढ़ चुके थे। आसपास पूछताछ में पता चला कि मैकेनिक से ट्रक का काम कराया गया था। गुरदियाल ने जब मैकेनिक से पूछा, तो उसने बताया की ट्रक चालक बुरी तरह घबराया हुआ था। उस वक्त चालक ने मैकेनिक के मोबाइल से किसी को फोन कर कहा था कि वो ट्रक लेकर आ रहा है। गुरदियाल ने मैकेनिक से फोन नंबर लेकर क़ॉल किया। लेकिन किसी ने कॉल रिसीव नहीं किया। गुरदियाल अपना ट्रेक ढूंढने रायपुर तक गए। लेकिन जब कुछ पता नहीं चला को वहां से लौट आए। 

पुलिस को दी जानकारी 
गुरदियाल सिंह ने मोबाइल नंबर सहित सभी सबूत पुलिस को दिए। इसके बावजूद पुलिस ने मामले में कुछ नहीं किया। गुरदियाल ने रायपुर में अपने रिश्तेदारों को ट्रक चोरी होने की जानकारी दी। तब जाकर उन्हें पता चला कि उनका ट्रक किसी गैराज में खड़ा है। जहां उसे काटने की तैयारी की जा रही थी। आनन फानन में गुरदियाल सिंह रायपुर पहुंचे। जहां उन्होंने देखा कि उनके ट्रक की नंबर प्लेट पर छत्तीसगढ़ की नंबर प्लेट लगाई जा रही थी। जानकारी मांगने पर गैराज मालिक ने कहा कि उसने ट्रक किसी से खरीदा है। गुरदियाल सिंह ने इस की जानकारी रायपुर पुलिस को दी। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।  

पंजाबियों की गाड़ियों को बनाते थे निशाना 
छत्तीसगढ़ से लाए गए दोनों आरोपी पंजाबी हैं। बताया जा रहा है कि वो पंजाबियों के वाहनों को ही निशाना बनाते थे। माना जा रहा है कि आरोपियों के पीछे किसी बड़े चोर गैंग का हाथ हो सकता है। पीड़ित ट्रक माहिल के मुताबिक पुलिस से मामले की शिकायत की गई थी। जिसके बाद उन्होंने अपने तौरे से भी ट्रक के बारे में पतासाजी शुरु कर दी थी। बहरहाल पुलिस ने दोनो को सलाखों के पीछे भेज दिया है। मामले में पूछताछ जारी है। 

 

Created On :   20 May 2018 8:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story